होम / Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूस ने किया मिसाइल हमला, हैरी पॉटर महल को किया तबाह -India News

Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूस ने किया मिसाइल हमला, हैरी पॉटर महल को किया तबाह -India News

Raunak Pandey • LAST UPDATED : May 2, 2024, 2:46 am IST
ADVERTISEMENT
Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूस ने किया मिसाइल हमला, हैरी पॉटर महल को किया तबाह -India News

Russia Ukraine War

India News (इंडिया न्यूज), Russia Ukraine War: यूक्रेन में हैरी पॉटर कैसल नाम के खूबसूरत महल पर रूस ने मिसाइल से हमला किया है। यूक्रेनी अधिकारियों ने कहा कि इस हमले में लगभग 20 आवासीय इमारतें और बुनियादी ढांचे भी क्षतिग्रस्त हो गए। रूसी हमले के वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गई हैं। यूक्रेन के अभियोजक जनरल के कार्यालय द्वारा जारी किए गए हमले के वीडियो और तस्वीरों में हमले को एक शैक्षणिक संस्थान के शंकु के आकार के टावरों और छत पर हमला करते हुए दिखाया गया है। स्कॉटिश औपनिवेशिक संपत्ति से समानता के कारण इस संपत्ति को ‘हैरी पॉटर कैसल’ के नाम से भी जाना जाता है।

हमले का जवाब देंगे- यूक्रेन

वहीं यूक्रेनी अधिकारियों का मानना है कि रूस ने हमले को अंजाम देने के लिए इस्कंदर बैलिस्टिक मिसाइलों और क्लस्टर हथियारों का इस्तेमाल किया। बता दें कि यूक्रेनी अधिकारियों ने कहा कि इस हमले के बाद 1.5 किलोमीटर के दायरे से मिसाइल का मलबा बरामद किया गया। यूक्रेनी अधिकारियों का मानना है कि रूस ने अधिक से अधिक नुकसान पहुंचाने के लिए खतरनाक हथियार से हमला किया है। यूक्रेनी अधिकारी ने कहा कि जांच जारी है, हम यूक्रेन के शांतिपूर्ण शहरों पर हमला करने वालों का पता लगाएंगे और उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

Russia Ukraine War: यूक्रेन युद्ध में रूस ने किया वैश्विक रासायनिक हथियार प्रतिबंध का उल्लंघन, अमेरिका ने लगाया बड़ा आरोप -India News

रूस ने लगाया हमले का आरोप

वहीं रूस ने कहा कि क्रीमिया में उसकी वायु रक्षा प्रणाली यूक्रेन के एक बड़े मिसाइल और ड्रोन हमले को रोकने में सफल रही। रूसी अधिकारियों ने यह भी कहा कि हमला मुख्य रूप से अमेरिका द्वारा प्रदान की गई छह सेना सामरिक मिसाइल प्रणालियों द्वारा किया गया था। रूस ने कहा कि इन सभी मिसाइलों को उसके एयर डिफेंस सिस्टम ने मार गिराया है।

LS polls: चुनाव आयोग ने तेलंगाना में लिया बड़ा फैसला, हीटवेव को देखते हुए बढ़ाया मतदान का समय -India News

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT