होम / Russia-Ukraine War: खेरसॉन ट्रेन स्टेशन पर रूस ने की बमबारी, एक व्यक्ति की गई जान

Russia-Ukraine War: खेरसॉन ट्रेन स्टेशन पर रूस ने की बमबारी, एक व्यक्ति की गई जान

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 27, 2023, 5:31 am IST
ADVERTISEMENT
Russia-Ukraine War: खेरसॉन ट्रेन स्टेशन पर रूस ने की बमबारी, एक व्यक्ति की गई जान

Russia-Ukraine War

 India News(इंडिया न्यूज),Russia-Ukraine War: रूस यूक्रेन के बीच लगभग 22 महीने से चल रहा विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। जहां एक बार फिर रूस के द्वारा की गई बमबारी में यूक्रेन के एक व्यक्ति की मौत हो गई। मिली जानकारी के लिए बता दें कि, खेरसोन में शाम को लगभग 140 नागरिक निकासी ट्रेन के लिए स्टेशन पर इंतजार कर रहे थे। यही वह क्षण था जब दुश्मन ने शहर पर बड़े पैमाने पर बमबारी शुरू कर दी।”

एक पुलिसकर्माी की गई जान

इसके साथ ही खबर ये भी सामने आ रही है कि, इस हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और दो नागरिक और दो पुलिसकर्मी छर्रे लगने से घायल हो गए। वहीं आंतरिक मंत्री ने मंगलवार को कहा कि यूक्रेन के दक्षिणी शहर खेरसॉन में भाग रहे नागरिकों से भरे एक रेलवे स्टेशन पर रूसी हमले में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।

राष्ट्रपति जेलेंस्की का बयान

वहीं राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि, जब हमला हुआ तो “कई नागरिक घटनास्थल पर थे”, उन्होंने कहा कि बचाव सेवाएं घटनास्थल पर थीं। यूक्रेनी रेलवे कंपनी Ukrzaliznytsya ने टेलीग्राम पर कहा कि एक ट्रेन और स्टेशन क्षतिग्रस्त हो गए हैं लेकिन “स्थिति नियंत्रण में है और रेलवे कामकाज जारी रखने के लिए तैयार है”। फरवरी 2022 के अंत में मास्को द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण करने के तुरंत बाद रूसी सैनिकों ने खेरसॉन शहर पर कब्जा कर लिया था।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT