होम / खार्किव में फिर गिरा रूसी बम, रूस के विनाशकारी हमले में यूक्रेन का हुआ बुरा हाल, मंजर देख कांप जाएगी रूह

खार्किव में फिर गिरा रूसी बम, रूस के विनाशकारी हमले में यूक्रेन का हुआ बुरा हाल, मंजर देख कांप जाएगी रूह

Raunak Kumar • LAST UPDATED : September 16, 2024, 7:42 am IST

Russian Attack On Ukraine: खार्किव में फिर गिरा रूसी बम

India News (इंडिया न्यूज), Russian Attack On Ukraine: रूस और यूक्रेन के बीच जहां एक तरफ युद्धविराम को लेकर बातचीत शुरू हो गई है। वहीं दूसरी तरफ दोनों देश एक दूसरे के ऊपर हमला जारी रखे हुए हैं। इस बीच यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में रविवार को एक बहुमंजिला अपार्टमेंट इमारत पर रूस द्वारा निर्देशित बम गिरा। जिससे आग लग गई और कम से कम 41 लोग घायल हो गए।

वहीं राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि नवीनतम हमला यूक्रेन के पश्चिमी भागीदारों को हथियार और वायु रक्षा प्रणाली प्रदान करने और रूस के भीतर गहरे लक्ष्यों पर हथियारों का उपयोग करने की अनुमति देने की आवश्यकता को रेखांकित करता है ताकि लोगों की जान बचाई जा सके। दरअसल, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पिछले सप्ताह कहा था कि अगर यूक्रेन पश्चिमी देशों द्वारा निर्मित लंबी दूरी की मिसाइलों से रूसी क्षेत्र पर हमला करने की अनुमति देता है, तो पश्चिम सीधे रूस से लड़ेगा।

बचाव अभियान जारी- खार्किव के गवर्नर

उत्तर-पूर्वी यूक्रेन में खार्किव क्षेत्र के गवर्नर ओलेह सिनीहुबोव ने टेलीग्राम पर कहा कि बचाव अभियान जारी है। वहीं 12 लोग अस्पताल में हैं, जिनमें से तीन की हालत गंभीर है। उन्होंने कहा कि निवासी मलबे के नीचे फंसे हो सकते हैं। सिनीहुबोव ने इमारत की पांच मंजिलों में से शीर्ष चार को हुए भारी नुकसान की तस्वीरें पोस्ट कीं। जिसमें उड़ी हुई खिड़कियों से धुआं और आग निकल रही थी। वहीं ज़ेलेंस्की ने अपने रात्रिकालीन वीडियो संबोधन में कहा कि खार्किव क्षेत्र के गांवों में तीन अन्य निर्देशित बमों ने हमला किया। जहां रूसी सीमा के पास आबादी वाले केंद्र अक्सर रूसी हमलों का लक्ष्य रहे हैं। रूस ने अपार्टमेंट बिल्डिंग पर टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। लेकिन नागरिकों को जानबूझकर निशाना बनाने से इनकार किया है।

‘भारत के साथ संबंध…’, मुइज्जू के यात्रा से पहले मालदीव के विदेश मंत्री ने ऐसा क्यों कहा?

Kharkiv Attack

जेलेंस्की ने क्या कहा?

यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने लंबी दूरी के हमलों पर त्वरित निर्णय लेने का आह्वान किया। ताकि रूसी सैन्य विमानन को वहीं नष्ट किया जा सके जहाँ यह स्थित है। ये स्पष्ट, तार्किक निर्णय हैं। इस तरह का हर रूसी हमला, रूसी आतंक का हर उदाहरण, जैसे कि आज खार्किव में, यह साबित करता है कि लंबी दूरी की क्षमता होनी चाहिए और यह पर्याप्त होनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि उचित निर्णय अपेक्षित थे, सबसे पहले संयुक्त राज्य अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी और इटली से, “जिनकी निर्णायकता लोगों की जान बचाने में मदद कर सकती है।

बांग्लादेश के खिलाफ भारत के इस मित्र ने पीठ में घोंपा छुरा! मोहम्मद यूनुस से मिल कर दिया ये बड़ा खेला

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

पराठे की पहले की पिटाई फिर ग्राहक को परोसा, Video को देख लोगों का भी कर दिया खाने का मन
नीतीश सरकार ने दादा-परदादा की ज़मीन पर लागू किया ये नया नियम, जानिए क्या है ये 5 मुख्य प्रावधान
क्या है वात्सल्य योजना? इसमे कैसे मिलेगी बच्चों को पेंशन, जानिए निर्मला सीतारमण का पूरा प्लान
मोदी सरकार क्यों लाना चाहती है ‘One Nation One Election’ कानून? एक साथ चुनाव में क्या हैं चुनौतियां
Kejriwal के इस्तीफा के बाद भी Atishi अभी क्यों नहीं बन सकतीं दिल्ली की CM? आखिर कहां फंसा हुआ पेच
12GB RAM के साथ ये फोन जल्द मचाएगा तबाही, दिग्गज मोबाइल को देगा टक्कर
UPSC ने जारी की इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम का नोटिफिकेशन, जानें कितने पदों पर होगी भर्ती
ADVERTISEMENT