होम / Sad Leave: इस कंपनी में उदास होने पर मिलेगी 10 दिन की छुट्टी-Indianews

Sad Leave: इस कंपनी में उदास होने पर मिलेगी 10 दिन की छुट्टी-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : April 15, 2024, 6:14 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),  Sad Leave: उदास या चिड़चिड़ापन महसूस कर रहे हैं? चीनी सुपरमार्केट सीरीज फैट डोंग लाई के कर्मचारी सालाना 10 दिनों तक “दुखद छुट्टी” (sad leave) ले सकते हैं, जिसके लिए मैनेजेर की मंजूरी की आवश्यकता नहीं है।

1995 में शुरू किया था अपना पहला स्टोर

श्री यू डोंग लाई ने स्ट्रेट्स टाइम्स को बताया, “हर किसी के पास ऐसे दिन होते हैं जब वे दुखी होते हैं, यह मानव स्वभाव है।” मिस्टर यू ने अपना पहला स्टोर 1995 में शुरू किया था। तब से इसका विस्तार हेनान प्रांत में 12 आउटलेट्स में हो गया है, जहां इसकी शुरुआत हुई थी।

इस वजह से जाना जाता है यह सुपरमार्केट

फैट डोंग लाई औसत सुपरमार्केट नहीं है। “सुपरमार्केट के हैडिलाओ” के उपनाम से  जाना जाने वाला यह सुपरमार्केट  ग्राहक की सेवा दिल से करते है। रक्तचाप की जांच, हैंडबैग देखभाल और यहां तक कि पालतू भोजन स्टेशन जैसे यूनिक सुविधाएं प्रदान करता हैं! मैनीक्योर और जूते की चमक के लिए प्रसिद्ध हॉटपॉट दिग्गज हैडिलाओ की तरह, फैट डोंग लाई एक शानदार और अप्रत्याशित ग्राहक अनुभव को प्राथमिकता देता है।

IPL 2024: क्या WWE सुपरस्टार अंडरटेकर की नकल करते हैं मथीशा पथिराना? शिवम दुबे के सवाल पर दिया ऐसा जवाब – Indianews

श्री यू ने कही यह बात

श्री यू ने एक सप्ताह के दौरान कहा कि”लेकिन दिलचस्प बात यह है कि जब उन्हें यह ‘दुखद छुट्टी’ मिलती है, तो वे एक बार फिर खुश महसूस कर सकते हैं। इसका मतलब है कि वे कंपनी की समझ और समर्थन को समझते हैं, और कार्य-जीवन संतुलन का स्वाद लेते हैं,” ।

स्ट्रेट्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, श्री यू ने कहा कि कर्मचारियों को जब छुट्टी लेनी हो तो योजना बनाने की आजादी होगी।

अध्यक्ष ने बताया कि फैट डोंग लाई के कर्मचारी 40 दिनों तक की वार्षिक छुट्टी का आनंद लेते हैं, चीनी नव वर्ष की अवधि के दौरान खुदरा विक्रेता के पांच दिनों के बंद होने के अलावा। यह कुछ चीनी कंपनियों में प्रचलित भीषण “996” कार्य संस्कृति के बिल्कुल विपरीत है, जहां कर्मचारी सप्ताह में छह दिन सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक काम करते हैं।

फैट डोंग लाई का अपने कार्यबल के प्रति समर्पण छुट्टियों के समय से भी आगे तक फैला हुआ है। वे सप्ताह में पांच दिन, सात घंटे के सामान्य कार्यदिवस के साथ एक सहायक कार्य वातावरण प्रदान करते हैं। कंपनी ग्राहकों के अपमान या धमकियों जैसी नौकरी की शिकायतों के लिए कर्मचारियों को 5,000 युआन (S$950) तक का मुआवजा भी देती है।

विदेशी छुट्टियों पर भेजेगा फैट डोंग लाई

हाल ही में सुर्खियां बटोरने वाले एक कदम में, फैट डोंग लाई ने घोषणा की कि वह सभी कर्मचारियों को विदेश छुट्टियों पर भेजेगा, प्रबंधन यूरोपीय यात्रा का आनंद लेगा और अन्य कर्मचारी जापान जाएंगे। ये पहल कर्मचारी कल्याण को प्राथमिकता देने वाले नेता के रूप में फैट डोंग लाई की प्रतिष्ठा को मजबूत करती हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT