होम / Severe Storms: कैलिफ़ोर्निया तूफान पीड़ितों को IRS और FTB ने दी बड़ी राहत, जानें

Severe Storms: कैलिफ़ोर्निया तूफान पीड़ितों को IRS और FTB ने दी बड़ी राहत, जानें

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 29, 2024, 1:42 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Severe Storms: कैलिफोर्निया इन दिनों लगातार तेज तुफान के गिरफ्त में है। जहां लोगों में खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अब वहां के लोगों को कुछ राहत मिलती हुई नजर आ रही है। जानकारी के लिए बता दें कि, 21 जनवरी से शुरू होने वाले भयंकर तूफान और बाढ़ के कारण, आईआरएस ने कैलिफ़ोर्निया के कुछ हिस्सों में लोगों और व्यवसायों के लिए कर राहत दी है। उन्होंने विभिन्न संघीय करों को दाखिल करने और भुगतान करने की समय सीमा 17 जून, 2024 तक बढ़ा दी है। जैसा कि उनकी घोषणा में कहा गया है, कैलिफोर्निया का एफटीबी भी सैन डिएगो काउंटी करदाताओं के लिए समान विस्तार पर सहमत हुआ। विस्तार में पासथ्रू संस्थाओं के लिए वैकल्पिक कर भुगतान शामिल हैं जो 15 मार्च, 2024 को देय थे।

ये भी पढ़े:-London Court: लंदन की कोर्ट से प्रिंस हैरी को लगा झटका, ब्रिटिश सरकार के खिलाफ मुकदमे में मिला हार

कर से मिली राहत

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, IRS और FTB ने लोगों को कुछ दिनों के लिए कर राहत देने का निर्णय लिया है। आपको बता दें कि, किसी भी क्षेत्र पर लागू होती है जिसे फेमा ने आपदा क्षेत्र घोषित किया है। फिलहाल, इसमें सैन डिएगो काउंटी भी शामिल है। जो कोई भी इस क्षेत्र में रहता है या उसका व्यवसाय है, वह कर राहत से लाभ उठा सकता है। यदि बाद में कैलिफोर्निया के और क्षेत्रों को आपदा क्षेत्र में जोड़ा जाता है, तो उन्हें भी वही राहत मिलेगी।

ये भी पढ़े:-Shehbaz Sharif: शहबाज शरीफ हुए पीएम पद के लिए नामित, पीएमएल-एन का बड़ा ऐलान

फाइलिंग और भुगतान में राहत

कर राहत 21 जनवरी, 2024 और 17 जून, 2024 के बीच देय विभिन्न करों को दाखिल करने और भुगतान करने की समय सीमा में देरी करती है, स्थगन अवधि*। इसका मतलब यह है कि प्रभावित लोगों और व्यवसायों के पास इस अवधि में मूल रूप से देय करों को दाखिल करने और भुगतान करने के लिए 17 जून, 2024 तक का समय है।

नई सीमा के दायरे

जानकारी के लिए बता दें कि, व्यक्तिगत आयकर रिटर्न और भुगतान जो आम तौर पर 15 अप्रैल, 2024 को देय होते थे। योग्य करदाताओं के लिए आईआरए और स्वास्थ्य बचत खातों में 2023 योगदान। 2024 अनुमानित कर भुगतान जो आम तौर पर 15 अप्रैल, 2024 को देय थे। त्रैमासिक पेरोल और उत्पाद शुल्क रिटर्न जो आम तौर पर 31 जनवरी और 30 अप्रैल, 2024 को देय थे।

ये भी पढ़े:-Application For Public Posts: दो से अधिक बच्चे होने पर सरकारी नौकरी देने से इनकार करना भेदभाव नहीं, SC…

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT