होम / Sheikh Hasina: बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने इंदिरा गांधी को बताया महान, जानें क्या कहा

Sheikh Hasina: बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने इंदिरा गांधी को बताया महान, जानें क्या कहा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : January 8, 2024, 10:48 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Sheikh Hasina: बांग्लादेश की पांचवीं बार नवनिर्वाचित प्रधान मंत्री शेख हसीना इन दिनों लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। जहां पांचवी बार शेख हसीना ने बांग्लादेश के पीएम के तौर पर शहथ ग्रहण कर एक इतिहास रच दिया है। जिसके बाद पीएम ने एक संबोधन में भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जिक्र करने के साथ- साथ कहा कि, वह अपने लोगों की मातृ स्नेह के साथ देखभाल करती हैं लेकिन उनका स्त्री होना उनके काम में बाधा नहीं है। ”दरअसल जब आप देश चलाते हैं तो आपको यह नहीं सोचना चाहिए कि आप पुरुष हैं या महिला। जब मैंने सत्ता संभाली तो मैंने इसके बारे में बहुत सी बातें सुनी थीं। लेकिन जब मैं काम करती हूं, जब मैं काम करना शुरू करती हूं तो मैंने कभी नहीं सोचा कि मैं एक महिला हूं, मुझ पर प्रतिबंध थे, नहीं।”

इंदिरा गांधी को बताया महान

संबोधन में आगे बांग्लादेशी पीएम शेख हसीने ने इंदिरा गांधी को महान बतातें हुए कहा कि, “आपने श्रीमती गांधी, सिरिमावो भंडारनायके या गोल्डा मियर के बारे में उल्लेख किया। वे बहुत महान महिलाएँ हैं। मैं नहीं हूँ। मैं बहुत सीधा-सादा, एक आम इंसान हूं। मुझे लगता है कि मैं सिर्फ एक आम इंसान हूं। इसके साथ ही उन्होने कहा कि,”मैं यह नहीं कह रही हूं कि मुझे बहुत कुछ नहीं मिला है, लेकिन एक चीज है, मैं हमेशा अपने लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी महसूस करती हूं कि मुझे उनकी सेवा करनी है। इसलिए मुझे कभी नहीं लगा कि यह एक ऐसा पद है जिसे मुझे चलाना है, नहीं, मुझे लगा कि यह मेरे देश, मेरे लोगों की सेवा करने और यह सुनिश्चित करने का एक अवसर है कि उन्हें बेहतर जीवन मिले।

एक मां और महिला के रूप में देखभाल करती हूं- शेख हसीना

इसके साथ ही शेख हसीने ने कहा कि, “मैं अपने लोगों के लिए काम करने की कोशिश करती हूं और हां, मैं आपको एक बात बता सकती हूं। एक माँ के रूप में एक महिला (वे) परिवारों की देखभाल करती है, बच्चों की देखभाल करती है, मैंन) बच्चों का पालन-पोषण किया है। मातृ स्नेह के साथ, मैं अपने लोगों की देखभाल करता हूं। और मैं उनकी सहायता करने और उनकी मदद करने की कोशिश करती हूं।इसके साथ ही प्रमुख विपक्षी दलों द्वारा बहिष्कार किए गए चुनाव में दो-तिहाई सीटें जीतने के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “लेकिन हां, यह लोगों के बारे में है। हमारे लोगों ने मुझे यह अवसर दिया।’ बार-बार, लोग मुझे वोट दे रहे हैं और मैं यहां हूं। मैं कई बार बच चुका हूं और मुझे लगता है कि अल्लाह ने मुझे यह मौका दिया है।”

ये भी पढ़े

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

अरनमनई 4 के सेट से Tamannaah Bhatia ने शेयर की तस्वीरें, डरावने लुक में दिखीं एक्ट्रेस -Indianews
AAP के प्रचार गीत ‘जेल का जवाब वोट से’ पर चुनाव आयोग, जताई 8 आपत्तियां-Indianews
MDH: अमेरिका ने दिया एमडीएच को जोरदार झटका, 31% मसाला शिपमेंट खारिज- indianews
फिल्म प्रमोशन में एक आदमी की इस हरकत पर भड़की Lara Dutta, लात-घूंसे से की पिटाई -Indianews
Philippines Heat Wave: फिलीपीन के छात्र चिलचिलाती गर्मी से परेशान, पारा 50 के पार- indianews
Virat Kohli: विराट के प्रदर्शन पर संदेह करने वाले आलोचकों को मिला करारा जवाब, किंग कोहली ने अपने अंदाज में दिया जवाब-Indianews
Prajwal Revanna Video: जब भी प्रज्वल रेवन्ना घर लौटते थे तो हमें डर…., घर में काम करने वाली महिलाओं ने बताई अपनी आपबीती
ADVERTISEMENT