होम / ड्रैगन ने फिर चली गंदी चाल, राष्ट्रपति जिनपिंग ने चीनी सैना को दिया खास आदेश, पूरी दुनिया में मचा हंड़कप

ड्रैगन ने फिर चली गंदी चाल, राष्ट्रपति जिनपिंग ने चीनी सैना को दिया खास आदेश, पूरी दुनिया में मचा हंड़कप

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 20, 2024, 1:54 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

ड्रैगन ने फिर चली गंदी चाल, राष्ट्रपति जिनपिंग ने चीनी सैना को दिया खास आदेश, पूरी दुनिया में मचा हंड़कप

china-taiwan issue : चीन-ताइवान मुद्दा

India News (इंडिया न्यूज), China-Taiwan Issue : ताइवान के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने अपने क्षेत्र के पास छह चीनी सैन्य विमान और सात नौसैनिक जहाजों का पता लगाया, जिनमें से दो विमान ताइवान के दक्षिण-पश्चिमी ADIZ में मध्य रेखा को पार किया है। ताइवान के राष्ट्रपति लाई चिंग-ते ने चीन के बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यासों के मद्देनजर द्वीप के लोकतंत्र की रक्षा के लिए सरकार की प्रतिबद्धता के बारे में जनता को आश्वस्त किया, जिसका उद्देश्य क्षेत्रीय शांति को डराना और बाधित करना है। इसके अलावा राष्ट्रपति जिनपिंग ने अपनी सेना को जंग के लिए तैयार रहने का आदेश दिया है.

ताइवान के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय (एमएनडी) ने कहा कि रविवार को सुबह 6 बजे (स्थानीय समय) तक उसके क्षेत्र के पास छह चीनी सैन्य विमान और सात नौसैनिक जहाजों का पता चला।

ताइवान की तरफ से दी गई जानकारी

इसने आगे बताया कि दो विमान मध्य रेखा को पार कर ताइवान के दक्षिण-पश्चिमी वायु रक्षा पहचान क्षेत्र (एडीआईजेड) में प्रवेश कर गए। X पर एक पोस्ट में, ताइवान के MND ने कहा, “ताइवान के आस-पास 6 PLA विमान और 7 जहाज़ आज सुबह 6 बजे (UTC+8) तक देखे गए। इसके अलावा 2 विमान मध्य रेखा को पार करके ताइवान के दक्षिण-पश्चिमी ADIZ में घुस गए। हमने स्थिति पर नज़र रखी है। “चीन की नवीनतम सैन्य कार्रवाई ताइवान और चीन के बीच तनाव का हिस्सा है, जिसमें द्वीप के आस-पास बीजिंग द्वारा लगातार सैन्य गतिविधियाँ की जाती हैं।

नेतन्याहू के जिस घर पर हुआ हमला, उसकी कीमत सुन उड़ जाएंगे होश, अब मुस्लिम संगठन से इजरायल लेगा चुन-चुनकर बदला

ताइवान 1949 से स्वतंत्र रूप से शासित है। हालाँकि, चीन ताइवान को अपने क्षेत्र का हिस्सा मानता है और ज़रूरत पड़ने पर बलपूर्वक अंततः पुनः एकीकरण पर ज़ोर देता है। इस सप्ताह की शुरुआत में, ताइवान के राष्ट्रपति लाई चिंग-ते ने द्वीप के आस-पास चीन के बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास के बाद ताइवान के लोकतंत्र और राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए सरकार के समर्पण के बारे में जनता को आश्वस्त किया।

राष्ट्रपति लाई ने राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर जनता को किया आश्वस्त

इस सप्ताह की शुरुआत में, ताइवान के राष्ट्रपति लाई चिंग-ते ने द्वीप के आस-पास चीन के बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास के बाद ताइवान के लोकतंत्र और राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए सरकार के समर्पण के बारे में जनता को आश्वस्त किया।

नेतन्याहू बना रहे ईरान की तबाही का महाप्लान, इजरायल के इस दोस्त ने धोखे से खामेनेई को किया सावधान! मुस्लिम देश में मच गया हाहाकार

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT