होम / टेलीग्राम के संस्थापक Pavel Durov को किया गया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

टेलीग्राम के संस्थापक Pavel Durov को किया गया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 25, 2024, 9:11 am IST

Telegram CEO Pavel Durov arrested

India News (इंडिया न्यूज), Telegram CEO Pavel Durov arrested: टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप के सीईओ पावेल डुरोव को फ्रांस में गिरफ्तार कर लिया गया है। यह जानकारी टीएफ वन ने शेयर की है। जानकारी के मुताबिक, टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप के अरबपति संस्थापक और सीईओ पावेल डुरोव को शनिवार शाम पेरिस के बाहर बॉर्गेट एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया। टीएफ वन के मुताबिक, डुरोव अपने प्राइवेट जेट में यात्रा कर रहे थे। हालांकि, टेलीग्राम ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इस खबर पर फ्रांसीसी आंतरिक मंत्रालय और पुलिस ने कोई टिप्पणी नहीं की।

एयरपोर्ट से पावेल डुरोव को किया गया गिरफ्तार

टीएफ वन टीवी और बीएफएम टीवी ने अज्ञात सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप के अरबपति संस्थापक और सीईओ पावेल डुरोव को शनिवार शाम पेरिस के बाहर बॉर्गेट हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया। टीएफ वन ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि डुरोव अपने निजी जेट से यात्रा कर रहे थे, उन्होंने आगे बताया कि प्रारंभिक पुलिस जांच के तहत फ्रांस में गिरफ्तारी वारंट के तहत उन्हें निशाना बनाया गया था। टीएफ1 और बीएफएम दोनों ने कहा कि जांच टेलीग्राम पर मॉडरेटर की कमी पर केंद्रित थी, और पुलिस का मानना ​​है कि इस स्थिति के कारण मैसेजिंग ऐप पर आपराधिक गतिविधियां बेरोकटोक चलती रहीं। टीएफ वन ने कहा कि ड्यूरोव अजरबैजान से यात्रा कर रहे थे और उसे लगभग 20:00 बजे (18:00 GMT) गिरफ्तार किया गया। पावेल डुरोव ने 2014 में रूस छोड़ दिया था।

यूनुस सरकार के इस फैसले से बढ़ी Sheikh Hasina की मुश्किलें, जानें अब बांग्लादेश क्यों नहीं लौट पाएंगी?

2014 में रूस छोड़ था

डुरोव अजरबैजान से फ्रांस पहुंचे। फोर्ब्स के अनुसार, डुरोव के पास कुल 15.5 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। डुरोव ने कहा कि कुछ सरकारों ने उन पर दबाव बनाने की कोशिश की थी, लेकिन ऐप, जिसके अब 900 मिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, को “तटस्थ मंच” बना रहना चाहिए।

अंतरिक्ष में फंसी Sunita Williams धरती पर वापस कब आएंगी? NASA ने बताई तारीख

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT