होम / 'हिंदू नेताओं की कर दो हत्या, प्रेशर कुकर…', भारत को तबाह करने का आंतकी प्लान हुआ लीक, सामने आया 22 साल पुराना आतंकी

'हिंदू नेताओं की कर दो हत्या, प्रेशर कुकर…', भारत को तबाह करने का आंतकी प्लान हुआ लीक, सामने आया 22 साल पुराना आतंकी

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 29, 2024, 11:50 am IST

Terrorist Farhatullah Ghori

India News (इंडिया न्यूज), Terrorist Farhatullah Ghori Video: गुजरात के अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमला कराने वाला गौरी फिर भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है। पाकिस्तान में रह रहे आतंकी फरहतुल्लाह गौरी ने फिर भारत पर हमले की धमकी दी है। इसको लेकर उसने एक नया वीडियो जारी किया है। आतंकी गौरी ने अपने संगठन के लोगों से दिल्ली-मुंबई समेत दूसरे शहरों में ट्रेनों को पटरी से उतारने को कहा है।

जितना हो सके उतना खून-खराबा हो- फरहतुल्लाह गौरी

28 अगस्त को वायरल हुए वीडियो में गौरी आतंकियों से कह रहा है कि बम धमाकों के लिए प्रेशर कुकर का इस्तेमाल करें। इस घटना के बाद भारत सरकार अलर्ट पर है। गौरी ने टेलीग्राम पर कहा कि भारत में प्रेशर कुकर का इस्तेमाल कर बम ट्रेनें चलाई जानी चाहिए, पेट्रोलियम पाइपलाइनों में विस्फोट किया जाना चाहिए, हिंदू नेताओं की हत्या की जानी चाहिए, ट्रेनों को पटरी से उतारा जाना चाहिए और जितना हो सके उतना खून-खराबा होना चाहिए।

जिस मुस्लिम देश ने अमेरिका पर किया था हमला, उसे ही भेज दिए 2000 करोड़ रुपये

रामेश्वरम कैफे धमाके में इसका हाथ

गौरी को भारत सरकार ने आतंकी घोषित किया हुआ है। खुफिया एजेंसियों का मानना ​​है कि इस साल 1 मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए धमाके के पीछे भी गौरी का ही हाथ है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि फरहतुल्लाह गौरी और उसके दामाद शाहिद फैजल का दक्षिण भारत में बड़ा स्लीपर सेल नेटवर्क है। वह इस धमाके का हैंडलर भी था। इस हमले में 10 लोग घायल हुए थे।

2002 में मंदिर पर किया था हमला

फरतुल्लाह गौरी ने भारत में कई आतंकी हमले किए हैं। 2002 में उसने गुजरात के अक्षरधाम मंदिर पर भी हमला किया था। इसमें 30 से ज्यादा लोग मारे गए थे। 2005 में हैदराबाद में टास्क फोर्स ऑफिस पर हुए आत्मघाती हमले में भी गौरी का नाम आया था। गृह मंत्रालय के मुताबिक गौरी ऑनलाइन जिहादियों की भर्ती करता है। पिछले साल दिल्ली पुलिस ने ऐसे तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था। जांच एजेंसियों द्वारा लगातार उसके स्लीपर सेल नेटवर्क पर कार्रवाई किए जाने से वह बौखलाया हुआ है, इसलिए अब वह भारत पर हमला करने की धमकी दे रहा है।

24 घंटे के भीतर सस्पेंड हो जाएगा X? Elon Musk के लिए चेतावनी 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है, भारतीय दूतावास ने ऐसा क्यों कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
‘अपने गिरेबान में झांकें..’, ईरानी सुप्रीम लीडर के भड़ाकाऊ बयान पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब
यूपी में बाढ़ से हाल बेहाल! मुरादाबाद के घरों में घुस रहा पानी, किसान परेशान
ADVERTISEMENT