होम / Pakistan: पाकिस्तान की ISI का ये हो सकते हैं नए चीफ, देखें कौन है संभावित उम्मीदवार?- Indianews

Pakistan: पाकिस्तान की ISI का ये हो सकते हैं नए चीफ, देखें कौन है संभावित उम्मीदवार?- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : April 27, 2024, 1:34 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Pakistan: पाकिस्तान की सबसे शक्तिशाली सैन्य खुफिया विंग इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) के नए प्रमुख की घोषणा जल्द ही की जा सकती है। बता दें इसे कई आतंकी समूहों को प्रशिक्षण देने के लिए जिम्मेदार माना जाता है। संभावित उम्मीदवारों में से एक लेफ्टिनेंट जनरल शाहिद इम्तियाज हैं, जो वर्तमान में चकलाला स्थित 10 कोर के कमांडर हैं। बताया जा रहा है कि नवंबर 2022 से कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल इम्तियाज नवंबर 2021 से ISI के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अहमद अंजुम की जगह ले सकते हैं।

लेफ्टिनेंट जनरल अंजुम वाशिंगटन डीसी में पाकिस्तान के राजदूत का पदभार संभाल सकते हैं। दिलचस्प बात यह है कि 10 कोर के पहले कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल महमूद अहमद (सेवानिवृत्त) भी कारगिल युद्ध के दौरान आईएसआई के प्रमुख थे। यह भी कहा जा रहा है कि अन्य संभावित बदलावों में लेफ्टिनेंट जनरल असीम मलिक शामिल हैं, जो 10 कोर की कमान संभालेंगे, लेफ्टिनेंट जनरल अमीर अहसन नवाज, जो महानिदेशक, हथियार और उपकरण (बड़ी खरीद के लिए जिम्मेदार) होंगे और लेफ्टिनेंट जनरल नवमन जकारिया, जो 11 कोर की कमान संभालेंगे। इस बीच, घुसपैठ एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है।

Arif Naseem Khan: कांग्रेस नेता ने पार्टी के प्रचार करने से किया इनकार,कांग्रेस अध्यक्ष को लिखा पत्र- Indianews

रिपोर्टों के अनुसार, उरी के सामने बट्टाकइयां और खतामारू में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादियों के दो समूह अपने गाइडों के साथ मौजूद हैं। चार लश्कर आतंकवादियों का एक और समूह, जिसमें उनका कमांडर, एक आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) विशेषज्ञ शामिल है, नौशेरा के सामने एक गांव मोहरा में है। तीन आतंकवादी – यह स्पष्ट नहीं है कि वे किस समूह का हिस्सा हैं – पुंछ के सामने तोता गली में हैं। अन्य तीन आतंकवादी नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर राड में हैं।

भारत में हमला करने के आदेश

जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के पांच सदस्य मचल के सामने सरदारी लॉन्च पैड पर हैं। हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) के कमांडर जुबैर अहमद वानी सहित लगभग आधा दर्जन आतंकवादी पहले से ही जम्मू-कश्मीर में हैं और सुरक्षा बलों पर घात लगाने की तैयारी कर रहे हैं। इसी तरह, एक अन्य एचएम कमांडर, यावर बशीर डार और एक विदेशी आतंकवादी बिजबेहरा में हो सकते हैं। उन्हें सुरक्षा बलों, भारत के अन्य भागों से राज्य में काम करने वाले मजदूरों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आदेश है।

Jammu Kashmir: जम्मू के रामबन में जमीन धंसने से मकानों में दरारें पड़ीं, सड़क कनेक्टिविटी टूटा- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: ‘पाकिस्तान से उनका क्या रिश्ता है?’ स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना- Indianews
Volodymyr Zelensky: यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की की हत्या की साजिश नाकाम, रूस ने बनाया था बड़ा प्लान -India News
Lok Sabha Election: बिहार में चुनाव ड्यूटी पर तैनात 2 अधिकारियों को दिल का दौरा पड़ने से मौत- Indianews
Indian Naval Ships: ड्रैगन को घेरने का भारत का बड़ा प्लान, दक्षिण चीन सागर में तैनात करेगा 3 नौसैनिक जहाज -India News
Kanpur shocker: सीनियरों ने छात्र को लात-घूसों से पीटा, नंगा किया और प्राइवेट पार्ट पर किया हमला- Indianews
Voting On Postal Ballot: चुनाव आयोग ने दिया पुनर्मतदान का आदेश, इस क्षेत्र में पोस्टल बैलेट से होगी वोटिंग -India News
Russia भेजे गए भारतीयों से जुड़े मानव तस्करी गैंग पर कार्रवाई, सीबीआई ने 4 लोगों को किय गिरफ्तार- Indianews
ADVERTISEMENT