होम / Tiktok Ban: कनाडा में टिकटॉक बैन, अमेरिका ने 30 दिन के भीतर प्रतिबंध लगाने के दिए आदेश 

Tiktok Ban: कनाडा में टिकटॉक बैन, अमेरिका ने 30 दिन के भीतर प्रतिबंध लगाने के दिए आदेश 

Suman Saurabh • LAST UPDATED : March 6, 2023, 6:26 pm IST

Tiktok Ban: लोकप्रिय वीडियो शेयरिंग एप टिकटॉक पर एक और देश ने एक्शन लेते हुए प्रतिबंध लगा दिया है। डेटा सुरक्षा का हवाला देते हुए कनाडा सरकार ने सोमवार को टिकटॉक को उसके सभी फोन और अन्य उपकरणों से प्रतिबंधित कर दिया। टिकटॉक, जिसकी मूल कंपनी बाइटडांस चाइनीज है, को लगातार पश्चिमी देशों में जासूसी करने के आरोप में जांच का सामना करना पड़ रहा था। कनाडा सरकार ने प्रतिबंध लगाने के बाद बयान में कहा है कि, मंगलवार से प्रभावी रूप से सरकार द्वारा जारी मोबाइल उपकरणों से टिकटॉक एप्लिकेशन को हटा दिया जाएगा। इन उपकरणों के उपयोगकर्ताओं को भविष्य में एप्लिकेशन डाउनलोड करने से भी रोक दिया जाएगा।

 

हालांकि इन सबके बीच टिकटॉक के अधिकारी ने बयान जारी कर कहा है कि टिकटॉक हमेशा अपने यूजर्स के व्यक्तिगत डेटा को लेकर सजग है। उन्होंने यह भी कहा है कि अगर किसी भी सरकार को उनके देश और नागरिकों की सुरक्षा के संबंध में कोई शिकायत है तो टिकटॉक हमेशा से उनके जांच में सहयोग करने के लिए खड़ी रही है। बता दें कि इससे पहले भारत ने भी इस एप्लीकेशन को आंतरिक सुरक्षा के लिहाज से बैन कर दिया गया है।

 

पड़ सकते हैं दोनों देशों के रिश्तों पर असर 

 

कनाडा सरकार के इस फैसले के बाद दोनों देशों के रिश्तों पर असर पड़ सकता है। बता दें कि यूएस के साथ भी कनाडा के रिश्ते उतने मधुर नहीं हैं, और यूएस का रिश्ता चीन के साथ भी काफी ज्यादा बिगड़ा हुआ है। दोनों देश एक-दूसरे फैसले से हमेशा से असहमति जताते रहे हैं।

 

30 दिनों के भीतर यूएस ने प्रतिबंधित करने के दिए आदेश 

 

इससे पहले यूएस ने भी 30 दिनों के भीतर इसे प्रतिबंधित करने के आदेश दिए हैं। यूएस कांग्रेसमैन ने कहा है कि देश की सुरक्षा के लिहाज से टिकटॉक को बैन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस एप्लीकेशन पर पहले भी अन्य देशों ने सुरक्षा को देखते हुए प्रतिबंधित किया है। जिसके बाद से यूएस ने तीस दिनों के भीतर इसे प्रतिबंधित करने के आदेश दिए हैं।

Tags:

Tiktok Ban
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Tornadoes: ओक्लाहोमा में बवंडर का तांडव, 4 लोगों की मौत; अलर्ट जारी- indianews
Arvinder Singh Lovely के इस्तीफे पर कांग्रेस के उदित राज ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-Indianews
Indian Railways: रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब घर बैठे खरीद सकेंगे जनरल और प्लेटफॉर्म टिकट-Indianews
International Dance Day 2024: हेल्दी हार्ट से वजन घटाने तक, ये हैं डांस करने के अद्भुत फायदे -Indianews
Supreme Court: ईडी के गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई-Indianews
Lok Sabha Election: अमित शाह ने वंशवाद की राजनीति को लेकर सपा पर बोला हमला, जानें क्या कहा
Virat Kohli: विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाने वालों को गंभीर ने दिया जवाब, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT