होम / Times Square Billboard: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का विदेशों में धूम, टाइम्स स्क्वायर से लेकर एफिल टॉवर तक आयोजन

Times Square Billboard: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का विदेशों में धूम, टाइम्स स्क्वायर से लेकर एफिल टॉवर तक आयोजन

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 11, 2024, 4:40 pm IST
Times Square Billboard: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का विदेशों में धूम, टाइम्स स्क्वायर से लेकर एफिल टॉवर तक आयोजन

Times Square Billboard

India News ( इंडिया न्यूज़ ), Times Square Billboard: राम मंदिर उद्घाटन समारोह को लेकर भव्य तैयारी की जा रही है। इस दिन को ना केवल देश में बल्कि विदेशों में भी मनाने की तैयारी है। जिसके लिए राष्ट्रीय एजेंसियों और प्रसारण मंत्रालय भी जुटी है। इस समारोह को बड़े पैमाने पर कवर किया जाएगा। जिसमें व्यापक कवरेज के लिए कैमरामैन को रणनीतिक रूप से पूरे अयोध्या में तैनात किया जाएगा।

विदेशों में भी मचेगी धूम 

बता दें कि इस दिन अमेरिकी शहरों और यूरोप में मंदिर के समर्थन में रैलियों और कार्यक्रमों को आयोजित किया जाना है। जिसमें न्यूयॉर्क मेंTimes Square Billboard जैसे प्रतिष्ठित स्थान भी शामिल हैं। पेरिस में एफिल टॉवर और टाइम्स स्क्वायर पर बड़ी भीड़ जुटने की उम्मीद है। जिससे विश्व स्तर के लोग इस ऐतिहासिक पल को आसानी से देख सकें। साथ ही इसका लाइव प्रसारण दुनिया भर में प्रसारित किया जाएगा। इस समारोह में 160में फैला हिंदू समुदाय इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हो सकते हैं।

अयोध्या को सजाया गया

राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी पिछले कई दिनों से चल रही है। इस कार्यक्रम से पहले अयोध्या में नए रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट का भी उद्घाटन किया गया है। वहीं पूरे शहर को भी राम मंदिर के तर्ज पर सजाया गया है। इस दिन में शामिल होने के लिए दुनिया भर के लोगों को न्योता भेजा गया है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT