होम / Ajab-Gajab: इस जगह पर लोग 24 घंटे ऑन रखते हैं टीवी, वजह जान हो जाएंगे हैरान-Indianews

Ajab-Gajab: इस जगह पर लोग 24 घंटे ऑन रखते हैं टीवी, वजह जान हो जाएंगे हैरान-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 10, 2024, 2:55 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Ajab-Gajab: इस जगह पर लोग 24 घंटे ऑन रखते हैं टीवी, वजह जान हो जाएंगे हैरान-Indianews

Yeongpyeong

India News(इंडिया न्यूज), Ajab-Gajab: दुनिया में सैकड़ों देश हैं और उनका अपना कल्चर है। कहीं बेहतरीन वाइल्डलाइफ है तो कहीं शांति का। हालांकि कुछ जगहें ऐसी भी हैं, जहां लोगों की ज़िंदगी सामान्य लोगों से थोड़ी अलग चलती है। इस बीच आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां हर वक्त टीवी और बिजली चलती रहती है।

बड़ी खबर Defamation Case: भाजपा नेता अमित मालवीय ने RSS कार्यकर्ता पर 10 करोड़ रुपये का दायर किया मुकदमा, नोटिस भेज मांगा जवाब-Indianews

रात भर चलता है टीवी

आप सोते वक्त पिन ड्रॉप लाइसेंस और हल्की रोशनी चाहते होंगे लेकिन दुनिया में एक जगह ऐसी भी है, जहां पर लोग बिना टीवी चलाए सोते ही नहीं हैं। ये जगह भी एशिया में ही है, लेकिन शायद ही आप इसके बारे में जानते होंगे। इस जगह का नाम येऑन्गपेयॉन्ग (Yeongpyeong) है, जो एक छोटा सा द्वीप है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण कोरिया में मौजूद छोटे द्वीप येऑन्गपेयॉन्ग (Yeongpyeong)के लोगों की ज़िंदगी में बिल्कुल सुख-शांति नहीं है। उन्हें लगातार अलर्ट रहना पड़ता है। आपको बता दें कि ये द्वीप दक्षिण कोरिया के दुश्मन देश उत्तर कोरिया से महज 3 किलोमीटर की दूरी पर है चूंकि इसी साल जनवरी में उत्तर कोरिया की ओर से यहां पर फायरिंग की गई थी, ऐसे में लोग लगातार चैतन्य रहते हैं। उन्होंने आर्टिलरी अटैक से बचने के लिए बॉम्ब शेल्टर्स में पनाह ली थी। जुंग युन जिन नाम की महिला नागरिक ने बताया कि बिना टीवी और लाइट जलाए हम सोते नहीं है। चूंकि मेरा परिवार यहां नहीं है, ऐसे में डर लगता है कि कब क्या हो जाए?

बड़ी खबर PM Kisan Nidhi Funds: पीएम मोदी ने तीसरे कार्यकाल में पहली फाइल पर किया हस्ताक्षर, किसान निधि योजना की 17वीं किस्त को मिली मंजूरी-Indianews

2010 में गई थी दो की जान

साल 2010 में हमले की वजह से दो लोगों की मौत भी हो गई थी, ऐसे में यहां कई बॉम्ब शेल्टर्स बनाए गए हैं। यहां पर बने बंकर्स में हफ्ते भर के लिए खाना, मेडिकल सुविधाएं और गैस मास्क के साथ बेडिंग शॉवर्स और बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाई गई हैं। यहां रहने वालों को डर लगता है कि जिस दिन नॉर्थ कोरिया चाहेगा, उसके एक हमले में आइलैंड तबाह हो जाएगा।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT