होम / UK-Based Gangster: कौन है यूके में रहने वाला गैंगस्टर कपिल सांगवान, इनेलो नेता नफे सिंह की हत्या की ली थी जिम्मेदारी

UK-Based Gangster: कौन है यूके में रहने वाला गैंगस्टर कपिल सांगवान, इनेलो नेता नफे सिंह की हत्या की ली थी जिम्मेदारी

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 1, 2024, 7:55 am IST

India News(इंडिया न्यूज),UK-Based Gangster: पुलिस इंडियन नेशनल लोकदल की हरियाणा इकाई के प्रमुख नफे सिंह राठी की हत्या में यूनाइटेड किंगडम के वांछित गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ ​​नंदू की भूमिका की जांच कर रही है। रविवार को झज्जर के बहादुरगढ़ में नेता और उनके सहयोगी जय किशन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिसके बाद से हरियाणा सरकार पर लगतार सवाल खड़े हो रहे है। वहीं इस मामले में यूके में रहने वाला गैंगस्टर कपिल सांगवान को लेकर पुलिस लगातार छान बीन कर रही है।

ये भी पढ़े:-Lok Sabha Election: लोकसभा में BJP जीती चुनाव तो सिलेंडर की कीमत होगी 2 हजार’, सीएम ममता बनर्जी ने दिया विवादित बयान

कौन हैं कपिल सांगवान?

32 वर्षीय कपिल सांगवान दिल्ली के नजफगढ़ के मूल निवासी हैं। वह दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और डकैती और हथियार अधिनियम जैसे अपराधों से जुड़े 18 मामलों में वांछित है। अपराध की दुनिया में कदम रखने से पहले कपिल सांगवान ने हरियाणा के मानेसर में होटल मैनेजमेंट का कोर्स छोड़ दिया था। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 2 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।

ये भी पढ़े:-Israel Hamas war: गाजा में ट्रक से कुचले जाने की घटना पर तुर्की ने कहा- यह मानवता के खिलाफ अपराध

नफे सिंह राठी की हत्या क्यों की?

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, बुधवार को कपिल सांगवान ने सोशल मीडिया पर नफे सिंह राठी और किशन की हत्या की जिम्मेदारी ली। इसके साथ ही सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार, राठी सांगवान के प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर मंजीत महल का करीबी दोस्त था। हरियाणा पुलिस उस पोस्ट की पुष्टि कर रही है, जिसमें नफे सिंह राठी को कथित तौर पर मंजीत महल से हाथ मिलाते हुए दिखाया गया है। सांगवान और महल दुश्मन हैं क्योंकि सांगवान ने कथित तौर पर पूर्व के बहनोई की हत्या कर दी थी। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, 2017 में सांगवान ने कथित तौर पर महल के पिता श्री कृष्ण की हत्या कर दी थी। पोस्ट में, सांगवान ने दावा किया कि राठी ने अपने बहनोई सुनील की हत्या में महल का समर्थन किया था।

ये भी पढ़े:- Lok Sabha Election: रातभर सीईसी की बैठक में शामिल रहे पीएम मोदी, बहुमत को लेकर हुई एसे प्लानिंग

पुलिस अधिकारी का दावा

इसेके साथ की उन्होने दावा किया है कि,“मेरे दुश्मनों का समर्थन करने वाले किसी भी व्यक्ति को प्रतिशोध का सामना करना पड़ेगा। बहादुरगढ़ को पता है कि सत्ता में रहते हुए राठी ने कितने लोगों को पकड़वाया और मार डाला। उनकी ताकत के कारण कोई भी अपनी आवाज नहीं उठा सकता, ”उन्होंने दावा किया। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी के हवाले से दावा किया कि सांगवान के बड़े भाई ज्योति प्रकाश उर्फ बाबा, जो इस समय तिहाड़ जेल में हैं, ने उन्हें बदला लेने का आदेश दिया था। कपिल सांगवान ने 2014 में अपराध की दुनिया में कदम रखा, जब पुलिस ने उन पर जबरन वसूली का मामला दर्ज किया। उसी वर्ष, उस पर हरियाणा के जिंद में एक डकैती का मामला दर्ज किया गया था।

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT