होम / दो दुश्मनों के जिगरी दोस्त बने PM Modi? कही ऐसी बात सुनकर हैरान रह गई पूरी दुनिया, चौड़ी हो जाएगी भारतीयों की छाती

दो दुश्मनों के जिगरी दोस्त बने PM Modi? कही ऐसी बात सुनकर हैरान रह गई पूरी दुनिया, चौड़ी हो जाएगी भारतीयों की छाती

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 28, 2024, 6:59 pm IST
ADVERTISEMENT
दो दुश्मनों के जिगरी दोस्त बने PM Modi? कही ऐसी बात सुनकर हैरान रह गई पूरी दुनिया, चौड़ी हो जाएगी भारतीयों की छाती

Zelenskyy Praise PM Modi: यूक्रेन के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की

India News (इंडिया न्यूज), Zelenskyy Praise PM Modi: रूस-यूक्रेन युद्ध रुकवाने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार मेहनत कर रहे हैं। हम आपको बता दें कि, रूस-यूक्रेन युद्ध को ढाई साल से ज्यादा का समय हो गया है। इस युद्ध में अब तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है। युद्ध रुकने का कोई आसार नहीं दिख रहा है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दोनों देशों से शांति की अपील कर रहे हैं। इस बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने एक बार फिर पीएम मोदी की तारीफ की है। रूस युद्ध को लेकर यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का ये मानना ​​है कि रूस-यूक्रेन युद्ध को खत्म करने में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत बड़ा रोल निभा सकते हैं।

पीएम मोदी रोक सकते हैं युद्ध

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि पीएम मोदी युद्ध को रोक सकते हैं। हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, पीएम मोदी ने इसी साल रूस-यूक्रेन का दौरा किया था। दरअसल टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ की और कहा कि पीएम मोदी के प्रयास वास्तव में युद्ध पर लगाम लगा सकते हैं। इस युद्ध को खत्म करने की कोशिश में पीएम मोदी का काफी महत्व है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री दुनिया के एक मात्र राजनेता हैं, जिन्होंने युद्ध के बीच रूस और यूक्रेन का दौरा किया। 

किससे डरते हैं नेतन्याहू? खौफ इतना की बदलना पड़ा ठिकाना…मोसाद की भी उड़ी निंद

बढ़ते ठंड की वजह से बढ़ी राष्ट्रपति जेलेंस्की की टेंशन

हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, कुछ ही दिनों में यूक्रेन और रूस में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। सर्दियों में युद्ध लड़ना दोनों देशों के सैनिकों के लिए बड़ी चुनौती है। राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने भी इस बात को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि यूक्रेन और यूक्रेनी लोगों के लिए यह तीसरी मुश्किल सर्दी है। हम कदम दर कदम अपनी ऊर्जा प्रणालियों को मजबूत कर रहे हैं। हम रूसी सेना को मुंहतोड़ जवाब देंगे। पीएम मोदी ने पुतिन से फिर युद्ध को लेकर बात की। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए रूस गए थे। इस दौरान भारत और रूस के बीच द्विपक्षीय बैठक हुई। इस बैठक में पीएम मोदी ने एक बार फिर राष्ट्रपति पुतिन के सामने रूस-यूक्रेन युद्ध का जिक्र किया।

ससुर ने खोल दी लालू यादव की पोल, दहेज में राबड़ी देवी के साथ भेजी थी ये महंगी चीजें, सुनकर लुट गया पूरा बिहार

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने पुतिन से की मुलाकात

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स सम्मेलन के दौरान रूस के राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात की है, इस दौरान उन्होंने युद्ध रोकने के लिए हर तरह से मदद करने की पेशकश की थी। पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने हमेशा शांति की वकालत की है और शांति से ही युद्ध का समाधान हो सकता है। हालांकि पीएम मोदी के इस बयान पर जेलेंस्की ने कड़ी टिप्पणी की थी। जेलेंस्की ने कहा कि भारत का यह बयान कि हम शांति लाने के लिए काम करने को तैयार हैं, काफी नहीं है। भारत की कार्रवाई दिखनी भी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी एक बड़े देश के प्रधानमंत्री हैं। ऐसा देश यूं ही नहीं कह सकता कि हम युद्ध खत्म करना चाहते हैं। युद्ध खत्म करने में पीएम मोदी बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

पत्नी के साथ बनाया अश्लील वीडियो, साली साहिबा को भेजा, फिर लड़की ने जो किया उसे सुनकर होश उड़ जाएंगे

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT