होम / US News: अमेरिका में भारतीय छात्र लापता, तलाश जारी; सामने आ रहे ऐसे मामलों से बढ़ी चिंता-Indianews

US News: अमेरिका में भारतीय छात्र लापता, तलाश जारी; सामने आ रहे ऐसे मामलों से बढ़ी चिंता-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 9, 2024, 2:38 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), US News: अमेरिका में भारतीय छात्रों के लापता होने की खबर रुक नहीं रही है वहीं ऐसा ही एक मामला शिकागो का है जहां 2 मई से एक भारतीय छात्र के लापता होने की खबर है। शिकागो में स्थित महावाणिज्य दूतावास ने यह जानकारी दी। इस मामले ने एक बार फिर अमेरिका में भारतीय छात्रों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है। इससे पहले भी भारतीय नागरिकों पर हमले की कई दिल दहला देने वाली घटनाएं सामने आ चुकी हैं। मामले को लेकर शिकागो पुलिस ने एक बयान में कहा कि, 26 वर्षीय रूपेश चंद्र चिंताकिंडी एन शेरिडन रोड के 4300 ब्लॉक से लापता हो गए। शिकागो में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि उसने रूपेश का पता लगाने के लिए पुलिस और भारतीय समुदाय से संपर्क किया है।

John Abraham की वजह से हुआ था Dino-Bipasha का ब्रेकअप! सालों बाद एक्टर ने खोला राज -Indianews

महावाणिज्य दूतावास ने भारतीय दूतावास पर साधा निशाना

अमेरिका में भारतीय दूतावास और भारत के विदेश मंत्रालय पर निशाना साधते हुए महावाणिज्य दूतावास ने एक पोस्ट में लिखा, ‘महावाणिज्य दूतावास यह जानकर बेहद चिंतित है कि भारतीय छात्र रूपेश चंद्र चिंता 2 मई के बाद से किसी के संपर्क में नहीं हैं। पुलिस और भारतीय समुदाय से संपर्क के लिए महावाणिज्य दूतावास रूपेश का पता लगाएं। मामले में शिकागो पुलिस ने 6 मई को एक बयान जारी कर लोगों से कहा कि अगर उनके बारे में कुछ भी पता चलता है तो जानकारी पुलिस को दे दी जाएगी। भारतीय छात्रों से जुड़े इस मामले ने अमेरिका में भारतीय छात्रों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है।

पहले भी आ चुकी ऐसी घटना

बता दें कि, इससे पहले भी एक 25 वर्षीय भारतीय छात्र मार्च में लापता हो गया था और अप्रैल में क्लीवलैंड में मृत पाया गया था। इस छात्र का नाम मोहम्मद अब्दुल अराफात था और वह हैदराबाद के नाचराम का रहने वाला था। वह पिछले साल मई में क्लीवलैंड यूनिवर्सिटी से आईटी में मास्टर्स करने के लिए अमेरिका गई थीं। मार्च में भारत के 34 वर्षीय पर्यटक शास्त्रीय संगीतकार डायनासोर घोष की लुईस, मिसौरी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Gandhinagar Lok Sabha Seat: गांधीनगर में कांग्रेस का वर्चस्व इतिहास या मिथक? जानें क्या कहता है इस बार का चुनावी समीकरण-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT