होम / US President Election: जो बाइडेन लड़ेंगे 2024 का राष्ट्रपति चुनाव, ट्रंप बनेंगे बाइडन के विपक्ष

US President Election: जो बाइडेन लड़ेंगे 2024 का राष्ट्रपति चुनाव, ट्रंप बनेंगे बाइडन के विपक्ष

Divya Gautam • LAST UPDATED : April 25, 2023, 4:15 pm IST

Joe Biden News: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन 2024 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ने वाले हैं। जिसके लिए बाइडेन ने अपने चुनावी कैंपेन टीम की घोषणा की है। अमेरिकी मीडिया के अनुसार, बाइडेन ने फिर से व्हाइट हाउस की वरिष्ठ अधिकारी और लंबे समय से डेमोक्रेटिक पार्टी की कार्यकर्ता जूली शावेज रोड्रिग्ज को अपने चुनाव अभियान का प्रबंधन के लिए चुना है।

मैं चुनाव लड़ने के बारे में सोच रहा हूं- जो बाइडेन 

इससे पहले सोमवार 24 अप्रैल को मीडिया से बात करते हुए जो बाइडेन ने कहा था कि मैं पहले ही बता चुका हूं कि मैं फिर मैं 2024 के चुनाव लड़ने के बारे में सोच रहा हूं मैं जल्द ही इसकी घोषणा कर दूंगा।

ट्रंप भी होंगे जो बाइडन के विपक्ष

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप पिछले साल नवंबर 2022 में 2024 के राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार (republican candidate) के तौर पर नामांकन का ऐलान किया था। अमेरिका के अगले राष्ट्रपति का चुनाव 5 नवंबर, 2024 को होने वाले हैं, ऐसे में इस बात पर चर्चा बनी हुई है कि क्या इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन चुनावी मैदान में नजर आएंगे या नही?

जो बाइडेन के चुनावी मैदान में उतरने पर चर्चा इसलिए है क्योकि हाल ही में उनकी लोकप्रियता कम हुई है। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जो बाइडेन के नाम पर पार्टी के अंदर भी सहमति नहीं बन रही है लेकिन आखिरकार उन्होंने अपना नाम तय कर दिया कि वो इस बार भी चुनाव लड़ने वाले हैं।

ये भी पढ़ें- इंडोनेशिया में फिर कांपी धरती, 7.3 तीव्रता से आया भूकंप, सुनामी का अलर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT