होम / Vladimir Putin Health:व्लादिमीर पुतिन को आया हार्ट अटैक? क्रेमलिन का आया बड़ा बयान

Vladimir Putin Health:व्लादिमीर पुतिन को आया हार्ट अटैक? क्रेमलिन का आया बड़ा बयान

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 24, 2023, 11:09 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज), Vladimir Putin Health: रूस की तरफ से मंगलवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के स्वास्थ्य को लेकर चल रही खबर को साफ करते हुए क्रेमलिन ने बताया कि, वह (पुतिन) पूरी तरह से फिट हैं। उनका यह बयान ऐसे समय में आया है कि, जब एक कथित रूसी टेलीग्राम चैनल ने पुतिन को दिल का दौरा पड़ने की जानकारी को साझा किया था।

पेसकोव ने स्वास्थ्य की खबर को बताया बेतुकी 

वहीं इस खबर को लेकर क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने मीडिया से बात करते हुए वह चल रहे उन सुझावों का खंडन भी किया है कि राष्ट्रपति बॉडी डबल्स का उपयोग कर रहे थे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के बॉडी डबल्स का इस्तेमाल करने की खबरें बेतुकी और बिल्कुल झूठी हैं। वहीं रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एक रिपोर्टर ने उनसे बिना सोर्स वाली रिपोर्ट के हवाले से राष्ट्रपति से स्वास्थ्य के बारे में सवाल करते हुए पूछा था। इस रिपोर्ट को कुछ पश्चिमी मीडिया संस्थानों ने प्रसारित किया गया है। पेसकोव ने इसे बेतुका करार दिया।

‘पुतिन 7 अक्टूबर को 71 वर्ष के हो गए

पेसकोव ने कहा कि, पुतिन को जूडो पसंद है और वह लंबे समय से अपनी ‘एक्शन मैन’ की छवि को बना कर रखी है। वह इस महीने 7 अक्टूबर को 71 वर्ष के हो गए है।  इसके बावजूद वह मीटिंग्स और सार्वजनिक कार्यकर्मों में लगातार शामिल होते हैं। इनमें से कई कार्यक्रम टेलीविजन पर प्रसारित होते हैं। पिछले हफ्ते ही पुतिन की चीन के दौरे की वीडियो टीवी पर प्रसारित किया गया था। इसमें वापसी के दौरान दो रूसी शहरों में रुकना भी शामिल था।

पहले भी उड़ चुकी है ऐसी अफवाहें

वहीं इसके साथ ही इस साल अप्रैल में भी पेसकोव ने पुतिन के बॉडी डबल्स की बात झूठ बताया था और उन्होने कहा था कि पुतिन का स्वास्थ्य अच्छा है। इसके अलावा 2020 के एक इंटरव्यू में पुतिन ने लंबे समय से चली आ रही उन अफवाहों का खंडन किया था कि, वह बॉडी डबल का उपयोग करते हैं।

यह भी पढ़ें-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Afghanistan Floods: अफगानिस्तान में बाढ़ ने मचाया तहलका, मरने वालो की संख्या 300 के पार पहुंचा-Indianews
Ileana D’Cruz ने मदर्स डे पर बेटे के साथ शेयर की तस्वीर, क्यों चुना Koa Phoenix नाम – Indianews
प्रेग्नेंट हैं Ankita Lokhande? एक्ट्रेस ने खुद को दी मदर्स डे की शुभकामनाएं, देखें वीडियो -Indianews
Lok Sabha Election: पाकिस्तान को चूड़ियां पहना देंगे अगर…,बिहार में पड़ोसी देश पर गरजे पीएम मोदी-Indianews
Sheezan Khan ने जेल के दिनों को किया याद, मां को भेजते थे ये चीज -Indianews
How to Apply Driving Licence: लर्नर ड्राइविंग लाइसेंस के लिए करना है ऑनलाइन अप्लाई? ये है आसान तरीका  
Lok Sabha Election: आंध्र प्रदेश के गुंटूर विधायक शिवकुमार ने मतदाता को मारा थप्पड़ फिर व्यक्ति ने किया कुछ ऐसा, देखें वीडियो-Indianews
ADVERTISEMENT