होम / Cricket World Cup 2023: मोहम्मद हफीज ने भारत को लेकर की टिप्पणी, आकाश चोपड़ा ने लगा दी क्लास

Cricket World Cup 2023: मोहम्मद हफीज ने भारत को लेकर की टिप्पणी, आकाश चोपड़ा ने लगा दी क्लास

Shashank Shukla • LAST UPDATED : October 13, 2023, 9:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Cricket World Cup 2023: क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद हफीज के बयान पर करारा जवाब दिया है। आपको बता दें कि मोहम्मद हफीज ने भारत में खेले जा रहे विश्व कप के एक मैच को लेकर को टिप्पणी की थी। जिसका जवाब देते हुए आाश चोपड़ा ने उनकी बोलती बंद कर दी है।

हफीज ने उठए थे सवाल

हफीज ने विश्व कप के दौरान भारत में पिचों की बदलती परिस्थितियों पर सवाल उठाए थे। यह कहानी तब शुरू हुई जब हफीज ने पीटीवी स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित एक शो में बात करते हुए मौजूदा 2023 विश्व कप के लिए इस्तेमाल की जाने वाली पिचों की आलोचना की। हफीज ने कहा कि अगर पिच की परिस्थितियों में बदलाव होता है, तो फैसला हो जाएगा कि विश्व कप का आयोजन आईसीसी कर रहा है या बीसीसीआई।

 

हफीज ने कहा, “सबसे पहले, कल निर्णय लिया जाएगा कि टूर्नामेंट आईसीसी या बीसीसीआई द्वारा आयोजित किया जा रहा है या नहीं। अब तक, तीन स्थान हैं जहां दो मैच खेले गए हैं – हैदराबाद, दिल्ली और धर्मशाला। पिच की स्थिति समान थी और दोनों खेलों में इसका व्यवहार भी समान था। अगर चेन्नई में पिच वही है, जो भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के लिए इस्तेमाल की गई थी, तो यह समझ में आता है। लेकिन अगर थोड़ा बदलाव होता है, तो आप समझ सकते हैं कि टूर्नामेंट का आयोजन कौन कर रहा है, ”

नहीं होना चाहिए बीसीसीआई का प्रभाव

उन्होंने आगे कहा कि इस पर बीसीसीआई का कोई प्रभाव नहीं होना चाहिए क्योंकि यह एक आईसीसी टूर्नामेंट है और पिचों का संचालन इसके क्यूरेटर को करना चाहिए।
हफीज ने कहा “कोई प्रभाव नहीं होना चाहिए, यह एक आईसीसी टूर्नामेंट है। इसे अपने क्यूरेटर और निर्देशों के अनुसार चलना होगा। यदि कल की पिच की पिछली पिच के समान है और गति समान है, तो यह समझ में आता है। लेकिन अगर इसमें थोड़ा सा बदलाव होता है जैसे कि यह बल्लेबाजी ट्रैक बन जाती है या अलग व्यवहार करती हैं, तो यह एक बड़ा सवालिया निशान है और यह मेरा बयान है,”

चोपड़ा ने दिया करारा जवाब

चोपड़ा ने हफीज की आलोचना का जवाब देते हुए कहा कि पिचें अलग-अलग मिट्टी से बनाई जाती हैं, जिसमें लाल और काली मिट्टी का मिश्रण होता है, जिसके परिणामस्वरूप पिच अलग-अलग तरह से व्यवहार करती है।
चोपड़ा ने लिखा, “भाई, चेन्नई के ट्रैक पर और भारत के कई अन्य स्टेडियमों में अब अलग-अलग मिट्टी से पिचें बनाई जाती हैं। लाल-काली और मिश्रित। जैसा कि आप जानते होंगे, अलग-अलग मिट्टी से बनी पिचें अलग-अलग तरह से व्यवहार करेंगी। इसलिए, आश्चर्यचकित न हों अगर पूरे विश्व कप में एक ही स्थान पर पिचें बिल्कुल अलग-अलग व्यवहार करती हैं,”

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023 Cricket : रद्द हुए मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने ऐसे जीता स्वर्ण, वजह जान रह जाएंगे हैरान

Cricket World Cup 2023: गिल को लेकर द्रविड़ ने किया बड़ा खुलासा, उनकी उपलब्धता को लेकर कह दी बड़ी बात

Cricket World Cup 2023: इस विश्वकप अपनाए जाएंगे यह नये नियम, जानए कौन-कौन से किए गए हैं बदलाव

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Tornadoes: ओक्लाहोमा में बवंडर का तांडव, 4 लोगों की मौत; अलर्ट जारी- indianews
Arvinder Singh Lovely के इस्तीफे पर कांग्रेस के उदित राज ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-Indianews
Indian Railways: रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब घर बैठे खरीद सकेंगे जनरल और प्लेटफॉर्म टिकट-Indianews
International Dance Day 2024: हेल्दी हार्ट से वजन घटाने तक, ये हैं डांस करने के अद्भुत फायदे -Indianews
Supreme Court: ईडी के गिरफ्तारी के खिलाफ अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई-Indianews
Lok Sabha Election: अमित शाह ने वंशवाद की राजनीति को लेकर सपा पर बोला हमला, जानें क्या कहा
Virat Kohli: विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाने वालों को गंभीर ने दिया जवाब, जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT