होम / Bangladesh में जो हिन्दुओं के साथ हुआ वो इस ताकतवर देश में हो रहा है अब, भड़के दुनिया भर के सनातनी, जान आपका भी खौल जाएगा खून

Bangladesh में जो हिन्दुओं के साथ हुआ वो इस ताकतवर देश में हो रहा है अब, भड़के दुनिया भर के सनातनी, जान आपका भी खौल जाएगा खून

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : September 26, 2024, 3:35 pm IST

अमेरिका में हिंदू मंदिर को फिर बनाया गया निशाना,

India News (इंडिया न्यूज़),Bangladesh:अमेरिका के सैक्रामेंटो (कैलिफोर्निया) में स्थित BAPS स्वामीनारायण मंदिर को 25 सितंबर की रात कुछ हिंदू विरोधी लोगों ने निशाना बनाया। उपद्रवियों ने मंदिर में तोड़फोड़ की और हिंदू विरोधी संदेश भी लिखे। 10 दिन पहले न्यूयॉर्क के BAPS मंदिर से भी तोड़फोड़ की ऐसी ही घटना सामने आई थी। मंदिर पर लिखे संदेशों में लिखा था, “हिंदू वापस जाओ”, जिसके बाद स्थानीय हिंदू समुदाय चिंतित हो गया।धमकी को देखते हुए समुदाय ने नफरत के खिलाफ एकजुट होने की कसम खाई है। इस घटना की जानकारी देते हुए BAPS पब्लिक अफेयर्स ने X पर लिखा, “न्यूयॉर्क में BAPS मंदिर के अपमान के 10 दिन से भी कम समय बाद, कल रात कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो में हमारे मंदिर को हिंदू विरोधी नफरत के साथ अपमानित किया गया और लिखा गया “हिंदू वापस जाओ!” हम शांति के लिए प्रार्थना करते हैं और नफरत के खिलाफ एकजुट हैं।”

सैक्रामेंटो सांसद की प्रतिक्रिया

सैक्रामेंटो काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार, शेरिफ के डिप्टी ने माथेर में BAPS स्वामीनारायण मंदिर का दौरा किया। दौरे के बाद डिप्टी ने कहा कि उपद्रवियों ने संपत्ति की पानी की लाइनें भी काट दीं। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए सैक्रामेंटो काउंटी के सांसद एमी बेरा ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “सैक्रामेंटो काउंटी में धार्मिक कट्टरता और नफरत के लिए कोई जगह नहीं है। मैं हमारे समुदाय में हुई इस बर्बरता की कड़ी निंदा करती हूं। हम सभी को असहिष्णुता के खिलाफ खड़ा होना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारे समुदाय में हर कोई, चाहे वह किसी भी धर्म का हो, सुरक्षित और सम्मानित महसूस करे।”

Bihar Politics: मुसहर वाले बयान पर लालू परिवार को घेरा जीतन राम मांझी ने! जानें क्या कुछ कहा

भारतीय समुदाय में गुस्सा और डर

इस घटना के बाद अमेरिका में मौजूद भारतीय समुदाय में गुस्सा और डर है। भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद आरओ खन्ना ने इस घटना की निंदा की और कहा कि अमेरिकी सरकार को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सैक्रामेंटो कैलिफोर्निया में BAPS हिंदू मंदिर में रात भर हिंदू विरोधी नारे लगाकर तोड़फोड़ की गई, न्याय विभाग को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर यह भी लिखा कि इस तरह की नफरत के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान की जानी चाहिए और उन पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

Delhi Encounter News: दिल्ली पुलिस की बहादुरी, मुठभेड़ में 2 शातिर गिरफ्तार, हथियार बरामद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT