होम / भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले इस शख्स के दिन लद गए, अब PM Modi के हाथ में होगी इसकी किस्मत?

भारत के खिलाफ जहर उगलने वाले इस शख्स के दिन लद गए, अब PM Modi के हाथ में होगी इसकी किस्मत?

Heena Khan • LAST UPDATED : August 21, 2024, 1:24 pm IST

zakir naik

India News (इंडिया न्यूज),Zakir Nayak:मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने मंगलवार को भारत को एक बड़ा संदेश दिया है। मलेशिया के प्रधानमंत्री ने कहा की अगर भारत मामले से जुड़े इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के खिलाफ सबूत दे पाता है तो उनकी सरकार इस्लामिक उपदेशक जाकिर नायक को भातर को तुरंत सौंप देगा। इस मुद्दे के कारण विश्वभर में काफी विवाद चल रहा है।दरअसल, इंडियन काउंसिल ऑफ वर्ल्ड अफेयर्स में एक सत्र के दौरान मलेशिया के प्रधानमंत्री इब्राहिम ने यह भी कहा कि, इस मुद्दे की वजह से दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों के विस्तार पर कोई गतिरोध पैदा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मंगलवार की बैठक के दौरान भारतीय पक्ष ने इस मुद्दे को नहीं उठाया।

  • जाकिर नायक को क्यों भारत छोड़ भागना पढ़ा
  • इब्राहिम ने भारत से की अपील
  • मलेशिया सरकार ने भारत से माँगा सबूत

देश बदलापुर के स्कूल में हुई ऐसी हैवानियत, पूरा शहर उतरा सड़क पर

जाकिर नायक को क्यों भारत छोड़ भागना पढ़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दें, जाकिर नाइक पर कथित धन शोधन मामले में और नफरती भाषणों के जरिए चरमपंथ भड़काने के मामला दर्ज है।इन सभी मामलो के बाद वो 2016 में ही भारत से भाग चुके थे। इसके अलावा जाकिर नायक को महातिर मोहम्मद के नेतृत्व वाली सरकार ने मलेशिया में स्थायी निवास की अनुमति दी थी। जिसके बाद अब मलेशिया सरकार वापस से जाकिर नायक को भारत को सौंपने पर विचार-विमर्श कर रही है। मलेशिया के प्रधानमंत्री का कहना है कि वे भारत से अपने सम्बन्ध खराब नहीं करना चाहते, बेहतरी इसी में ही है कि जाकिर नायक को वापस भारत के लिए रवाना कर दिया जाए।

देश 21 अगस्त को क्यों बंद रहेगा भारत? जानें कौन-कौन सी सेवाएं रहेंगी बाधित

इब्राहिम ने भारत से की अपील

इन सब के चलते मलेशिया के प्रधानमंत्री इब्राहिम ने कई बड़ी बातें कहीं, उन्होंने कहा कि ,‘ यह मुद्दा भारतीय पक्ष द्वारा नहीं उठाया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस मुद्दे को काफी समय पहले उठाया था, लेकिन मसला यह है कि मैं एक व्यक्ति के बारे में बात नहीं कर रहा हूं, मैं उग्रवाद की भावना के बारे में बात कर रहा हूं। एक बाध्यकारी मामले और सबूत के बारे में बात कर रहा हूं, जो किसी व्यक्ति या समूह या गुट या पार्टियों द्वारा किए गए अत्याचारों का संकेत देते हों, जो किसी व्यक्ति या समूह या गुट या पार्टियों द्वारा किए गए महापाप को साबित करे।

मनोरंजन असलियत में कौन है Stree 2 का सरकटा? रियल लाइफ में जानकर कांप जाएंगे आप

मलेशिया सरकार ने भारत से माँगा सबूत

मलेशिया प्रधानमंत्री ने भारत को यह साबित करने का मौका दिया कि अगर नायक के खिलाफ कोई भी सबूत मौजूद हो तो उसे पेश किया जाए। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ‘‘अगर कोई भी अनुरोध और सबूत देती है तो उस पर विचार के लिए तैयार है.” उन्होंने कहा, ‘‘हम आतंकवाद को बढ़ावा नहीं दे सकते हैं, हम आतंकवाद के खिलाफ हैं। पात्र भारत के साथ मिलकर काम करेंगे, उन्होंने भारत से अपील भी की है कि इस एक मामले की वजह से आगे के सहयोग और द्विपक्षीय संबंध में गतिरोध पैदा करना चाहिए और किसी भी ितढ़ के रिश्ते को खराब नहीं करना चाहिए।

मनोरंजन क्या भजन-सत्संग छोड़ देंगे बाबा अनिरुद्ध आचार्य? Bigg Boss ने दिया करोड़ों का ऑफर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

दिवाली की डेट को लेकर कंफ्यूजन कर लें दूर, यहां जानें कब पड़ रही धनतेरस और दीपावली
डेली सुबह कर लें Neem Karoli Baba के बताए गए यह काम, जीवन में बनेंगे सफलता इंसान, नहीं आएगी समस्या
Jitiya Vrat 2024: कब रखा जाएगा जितिया व्रत? यहां जानिए सही डेट और पारण का शुभ मुहूर्त
ISRO में निकली बंपर भर्ती! नौकरी के लिए शानदार मौका, आज से आवेदन प्रक्रिया हुआ शुरु
क्या भारत यूक्रेन को पहुंचा रहा था गोला-बारूद? भ्रामक खबर पर लगी रोक, विदेश मंत्रालय ने बता दी पूरी सच्चाई
MCC NEET UG Counselling 2024: आज जारी की गई दूसरे चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट, इन डाक्यूमेंट्स को रखें तैयार
वर्क लोड के कारण जान गंवाने वाली महिला CA की सहकर्मी ने किया बड़ा खुलासा, बताई ऑफिस की सच्चाई
ADVERTISEMENT