Wednesday, October 20, 2021
HomeखेलIPL 2021 KKR Vs RCB कोलकत्ता ने दूसरे क्वालिफायर में बनाई जगह...

IPL 2021 KKR Vs RCB कोलकत्ता ने दूसरे क्वालिफायर में बनाई जगह बेंगलुरु को 4 विकेट से दी मात

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

IPL 2021 KKR Vs RCB कल हुए आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकत्ता ने बेंगलुरु को 4 विकेट से हरा कर दूसरे क्वालिफायर मैच में जगह बना ली है।इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए आरसीबी की टीम कुछ खास नहीं कर पाई। और 20 ओवरों में केवल 138 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकत्ता ने मुकाबले को 4 विकेट से जीत लिया। अब कोलकत्ता का मुकाबला दूसरे क्वालिफायर मैच में दिल्ली से होना है। जो टीम इस मैच में जीत जाती है। उसका सामना फाइनल में धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई की टीम से होगा।

अच्छी शुरुआत को नहीं भुना पाए आरसीबी के बल्लेबाज (IPL 2021 KKR Vs RCB)

टास जीत कर पहले बल्लेबाजी करने आई आरसीबी की ने एक अच्छी शुरुआर की। विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। देवदत्त पडिक्कल के रूप में आरसीबी को पहला झटका लगा। और इसके बाद बल्लेबाजी करने आए केएस भरत भी कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 9 रन ही बना सके।

इसके बाद आने वाले बल्लेबाजों ने निराश किया। और कोई भी बल्लेबाज अच्छा स्कोर नहीं बना सका। डिविलियर्स 11 और मैक्सवेल भी केवल 15 रन बना सके। आरसीबी की तरफ से सबसे ज्यादा 39 रन कप्तान कोहली ने बनाय। जिसकी बदोलत आरसीबी 20 ओवरों में 138 रन बना पाई।

कोलकत्ता को भी मिली अच्छी शुरूआत (IPL 2021 KKR Vs RCB)

टारगेट का पीछा करते हुए कोलकाता की शुरूआत अच्छी रही। पांच ओवर के खेल में शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने 41 रन जोड़े। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी 6 रन बनाकर आउट हो गए। वेंकटेश अय्यर ने 26 रन की पारी खेली। तो वहीं नितीश राणा 23 रन के निजी स्कोर पर चहल को अपना विकेट दे बैठे।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सुनील नरेन ने ताबड़-तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों में 26 रन की पारी खेली। दिनेश कार्तिक केवल 10 रन ही बना पाए। और मोर्गन ओर शाकिब ने बल्लेबाजी करते हुए आखिरी ओवर में अपनी टीम को मैच जीता दिया।

मैच में चला नरेर का जादू (IPL 2021 KKR Vs RCB)

कोलकत्ता ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आरसीबी को 138 रन पर रोक दिया था। इसकी सबसे बड़ी वजह सुनील नरेन रहे। जिन्होंने इस मैच में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 21 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। उन्होंने कप्तान कोहली के साथ-साथ मैक्सवेल और डिविलियर्स, केएस के महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। इसके साथ ही बल्लेबाजी में भी नरेन ने 15 गेंदों में 26 रन की पारी खेली। और शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें प्लेयर आफ द मैच चुना गया।

Also Read : Best T20 Bowlers: दुनिया के टॉप 10 गेंदबाज, भारत का एक भी खिलाड़ी नहीं

Read More : पहली बार प्रयोग होगा डीआरएस, आईसीसी की गवर्निंग बॉडी ने की घोषणा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE