Thursday, May 26, 2022
HomeIPL-2022 टी-20 में आर अश्विन ने सबसे ज्यादा विकेट लेकर रचा इतिहास

 टी-20 में आर अश्विन ने सबसे ज्यादा विकेट लेकर रचा इतिहास

आर. अश्विन ने जबर्दस्त गेंदबाजी से दर्शकों का मन मोह लिया है। आरसीबी के खिलाफ हुए मैच में फिर से दिखा आश्विन का प्रदर्शन ।

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली ।

आर. अश्विन ने जबर्दस्त गेंदबाजी से दर्शकों का मन मोह लिया है। आरसीबी के खिलाफ हुए मैच में फिर से दिखा आश्विन का प्रदर्शन । इस मैच में उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट लिए और टीम को जीत दिलाने में काफी अहम भूमिका निभाई। इस मैच में राजस्थान ने आरसीबी को जीत के लिए 145 रन का लक्ष्य दिया था, लेकिन राजस्थान की घातक गेंदबाजी के सामने आरसीबी 19.3 ओवर में 115 रन बनाकर आल आउट हो गई और इस टीम को 29 रन से हार का सामना करना पड़ा।

आर. अश्विन ने आरसीबी के तीन बल्लेबाजों को आउट करके इस टीम की कमर तोड़ दी और अपनी टीम की जीत की राह आसान कर दी। हालांकि राजस्थान की तरफ से कुलदीप सेन ने भी शानदार गेंदबाजी की और 4 विकेट लिए, लेकिन अश्विन ने तीन विकेट लेकर नया इतिहास रच दिया। इन तीन विकेट के दम पर अब अश्विन टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

आर अश्विन के अब टी20 क्रिकेट में कुल 271 विकेट हो गए हैं जबकि इससे पहले पीयूष चावला भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का मालमे में पहले नंबर पर थे। अब पीयूष चावला दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं और उनके कुल 270 विकेट हैं। वहीं इस मामले में तीसरे नंबर पर युजवेंद्रा चहल हैं जिनके नाम पर टी20 क्रिकेट में कुल 265 विकेट दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें : लक्ष्य सेन और पीवी सिंधू की नजरें पदक पर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

 Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular