Thursday, May 26, 2022
HomeIPL-2022GT vs SRH मैच के कुछ शानदार पल, गुजरात टाइटंस ने 5...

GT vs SRH मैच के कुछ शानदार पल, गुजरात टाइटंस ने 5 विकेट से जीता मुकाबला

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL2022 का 40वां मुकाबला आज Gujarat Titans और Sunrisers Hyderabad (GT vs SRH) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस सीजन में यह इन दोनों टीमों का दूसरा मुकाबला था। इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद ने बाजी मारी थी।

हैदराबाद की टीम ने उस मुकाबले में आसानी से जीत हांसिल की थी। गुजरात टाइटंस को हैदराबाद ने उस मैच में 8 विकेट से मात दी थी। गुजरात टाइटंस की टीम अब तक इस आईपीएल में 1 ही मुकाबला हारी है और वो इसी टीम के खिलाफ।

लेकिन इस मैच में गुजरात टाइटंस ने जीत हांसिल करके पिछले मैच का हिसाब-बराबर कर लिया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इन दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में गुजरात टाइटंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करने उत्तरी सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही, जिसकी बदौलत हैदराबाद ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 195 रन बनाए। जिसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने इस स्कोर को अपनी पारी की आखिरी गेंद पर हांसिल किया और इस मैच को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया।

अभिषेक-मार्करम ने खेली शानदार पारियां

सनराइज़र हैदराबाद की तरफ से पारी की शुरुआत करने आए अभिहक शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की। अभिषेक ने शुरू से ही गुजरात के गेंदबाजों पर दबाव बनाए रखा। अभिषेक ने इस मैच में राशिद खान जैसे गेंदबाज के खिलाफ भी शानदार बल्लेबाजी की। अभिषेक ने इस मैच में 65 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली।

अभिषेक के अलावा एडेन मार्करम ने भी मिडिल आर्डर में शानदार बल्लेबाजी की और 56 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ाया। अंत में शशांक सिंह ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और 6 गेंदों में नाबाद 25 रन बनाकर हैदराबाद को 195 के स्कोर तक पहुंचा दिया।

उमरान मालिक ने खोला पंजा

सनराइज़र्स हैदराबाद के 195 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात ने भी शानदार शुरुआत की। रिद्धिमान साहा ने ताबड़तोड़ अंदाज में अपनी पारी की शुरुआत की और शुरू से ही बड़े-बड़े शॉट्स लगाने शुरू कर दिया। लेकिन इसके बाद गेंदबाजी करने आए उमरान मालिक के सामने गुजरात के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए। उमरान मालिक ने अपनी तीखी गेंदबाजी से गुजरात के सभी बल्लेबाजों को काफी परेशान किया।

उमरान मालिक ने अपने आईपीएल करियर में पहली बार 5 विकेट हांसिल किये। इस मैच में गुजरात टाइटंस ने अपने 5 विकेट ही गवांये थे और ये सभी विकेट उमरान मालिक के ही नाम रहे। इस सीजन में उमरान मालिक लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। वें लगातार 150KMPH की रफ़्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं।

गुजरात ने 5 विकेट से जीता मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम को भी उनके सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दिलाई। खासतौर पर रिद्धिमान साहा ने। गुजरात टाइटंस की टीम इस मैच में 196 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी और उनकी टीम को एक अच्छी शुरुआत की बेहद ज्यादा जरूरत भी।

जो उन्हें रिद्धिमान साहा ने दिलाई। रिद्धिमान साहा ने इस मैच में पॉवरप्ले का पूरा फायदा उठाया और लगातार बड़े-बड़े शॉट्स लगाए। साहा ने 38 गेंदों में 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर गुजरात की जीत की नींव रखी। इसके बाद गुजरात का मिडिल आर्डर पूरी तरफ फ्लॉप रहा, लेकिन आखिरी में राहुल तेवतिया और राशिद खान की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने गुजरात टाइटंस की न सिर्फ इस मैच में वापसी कराई, बल्कि गुजरात को यह मैच भी जीता दिया।

राहुल तेवतिया ने इस मैच में 21 गेंदों में नाबाद 40 रन और राशिद खान ने 11 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाकर गुजरात को इस मैच में जीत दिला दी। हालांकि प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवार्ड शानदार गेंदबाजी करने वाले सनराइज़र्स हैदराबाद के गेंदबाज उमरान मालिक को दिया गया।

SRH की प्लेइंग-11

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीश सुचित, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक, टी नटराजन

GT की प्लेइंग-11

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी

GT vs SRH

ये भी पढ़ें : IPL2022 के 41वें मुकाबले में आज भिड़ेंगे दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Naveen Sharma
Sub-Editor @indianews
RELATED ARTICLES

Most Popular