होम / Mumbai And Pune Ready To Host IPL 2022 League Matches: महाराष्ट्र के 2 शहरों में ही खेले जाएंगे आईपीएल 2022 के लीग स्टेज के मैच, 26 मार्च से होगा आईपीएल का आगाज

Mumbai And Pune Ready To Host IPL 2022 League Matches: महाराष्ट्र के 2 शहरों में ही खेले जाएंगे आईपीएल 2022 के लीग स्टेज के मैच, 26 मार्च से होगा आईपीएल का आगाज

India News Editor • LAST UPDATED : February 24, 2022, 9:49 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Mumbai And Pune Ready To Host IPL 2022 League Matches: आईपीएल 2022 को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। आईपीएल के इस 15वें सीजन का आगाज 26 मार्च 2022 से होगा। इस बार आईपीएल के सभी लीग स्टेज के मैच महज 3 शहरों में ही खेले जा सकते हैं। बीसीसीआई ने आईपीएल का पूरा शेड्यूल तैयार कर लिया है और इसे आज आईपीएल गवर्निंग कॉउंसिल की मीटिंग में हरी झंडी दिखा दी जाएगी।

लीग स्टेज के मैचों में से 55 मुकाबले मुंबई और 15 मुकाबले पुणे में खेले जा सकते हैं। आईपीएल के प्लेऑफ और फाइनल मैच के लिए अभी वेन्यू तैयार नहीं हैं। लेकिन अहमदाबाद ही इन मैचों को होस्ट कर सकता है। कोरोना महामारी के कारण इस बार का आईपीएल 3 शहरों में ही करवाया जा सकता है।

मुंबई में है 3 स्टेडियम (Mumbai And Pune Ready To Host IPL 2022 League Matches)

आईपीएल के लीग स्टेज के 55 मैच मुंबई में ही होने हैं। यें मैच मुंबई के तीन मैदानों में करवाए जाएंगे। यें 55 मुकाबले वानखेड़े, डीवाई पाटील और ब्रेबोर्न स्टेडियम में होंगे। वहीं 15 मुकाबले पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाएंगे। मुंबई में ही 3 मैदान होने की वजह से खिलाड़ियों को बायो बबल में ज्यादा ट्रेवल भी नहीं करना पड़ेगा।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीसीसीआई ने इस बार आईपीएल को सिर्फ 3 शहरों तक ही सिमित रखा है। इस बार आईपीएल की सभी 10 टीमें अपने 4-4 मैच वानखेड़े और डीवाई पाटील स्टेडियम में खेलेंगी। वहीं 3-3 मुकाबले ब्रेबोर्न और पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेलेंगी।

ब्रॉडकास्टर्स को होगा फायदा (Mumbai And Pune Ready To Host IPL 2022 League Matches)

बीसीसीआई के एक अधिकारी का कहना है कि 26 मार्च दिन शनिवार से टूर्नामेंट के शुरू होने से ब्रॉडकास्टर्स को काफी मदद मिलेगी। ऐसा करने से शुरूआती 2 दिनों में 3 मैच खेले जा सकेंगे, जिससे आईपीएल के लिए एक अच्छा माहौल बन जाएगा और ब्रॉडकास्टर्स को भी फायदा होगा।

अब बीसीसीआई ने इस बात पर मुहर लगा दी है और आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से ही होगी। इससे ब्रॉडकॉटर को भी अच्छा मुनाफा होगा। लेकिन अगर 27 मार्च, रविवार को टूर्नामेंट की शुरुआत होती, तो इससे ब्रॉडकास्टर को ज्यादा फायदा नहीं होता।

Mumbai And Pune Ready To Host IPL 2022 League Matches

Also Read : Wanindu Hasaranga Ruled Out From T20 Series: भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हुए वनिंदु हसरंगा

Also Read : Gael Monfils Withdraws From Davis Cup: फ्रेंच नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी गेल मोनफिल्स ने डेविस कप से नाम वापिस लिया

Also Read : IND vs SL 1st T20I Preview: श्री लंका के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, युवाओं को मिल सकता है मौका

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT