होम / Jammu News: पुंछ में पाकिस्तान की एक और साजिश नाकाम, गुस्पेठ कर रहे दो आतंकियों को सेना ने किया डेर

Jammu News: पुंछ में पाकिस्तान की एक और साजिश नाकाम, गुस्पेठ कर रहे दो आतंकियों को सेना ने किया डेर

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : September 7, 2023, 11:37 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ajay Jandial, Jammu News: जम्मू के पुंछ जिला के सब्ज़ियां सेक्टर नियंत्रण रेखा (LOC) के इलाक़े में एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए। पाकिस्तान के क़ब्ज़े वाले इलाक़े से गुस्पेठ कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया है।

जानकारी के मुताबिक़ बीती रात सेना के जवानों ने LoC के साब्जियां सेक्टर इलाक़े में PoK से गुस्पेठ कर रहे आतंकियों के एक दल की हरकत को देख जिसके तुरंत बाद सेना ने अपना मोर्चा संभालते हूए आतंकियों को मार गिराने के लिए करवायी शुरू की जिसने कुछ घंटे की मुठभेड़ के बाद सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया। सेना ने इलाक़े की तलाशी के दौरान एक आतंकी के शव को बरामद कर लिया जबकि दूसरे आतंकी के शव की तलाश जारी है। मुठभेड़ की जगह से भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद बरामद किया है।

अन्य आतंकी की तलाश में तलाशी अभियान जारी

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ़्टिनेंट कर्नल सुनील बटवाल के मुताबिक़ “सब्ज़ियां सेक्टर के इलाक़े में भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों पर तैनात सेना के जवानों ने दो गुस्पेठ को नियंत्रण रेखा को पार करते देखा जिसके बाद सारे इलाक़े में अलर्ट कर दिया गया। घने जंगल और मुश्किल इलाक़े में तहत जवानों पर ऊंची पहाड़ी से गुस्पेठ कर रहे आतंकियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। जिसका जवाब भारतीय सेना के जांबाज सैनिकों ने दिया। सारी रात और एबल दिन तक जारी इस मुठभेड़ के बाद दो आतंकियों को मार गिराया जिसके एक आतंकी का शव और भारी मात्रा में गोलाबारूद बरामद किया है, जबकि अन्य आतंकी की तलाश के लिए तलाशी अभियान जारी है।”

जम्मू में यह दूसरी मुठभेड़

पिछले तीन दिनों में जम्मू में यह दूसरी मुठभेड़ है इस से पहले 4 सितंबर को भारतीय सेना और पुलिस ने मिलकर रियासी ज़िले के तुल्ली इलाक़े में एक आतंकी को मार गिराया था जबकि दूसरा आतंकी इलाक़े से फ़रार हो गया था जिसकी तलाश में तलाशी अभियान लगातार जारी है।

सूत्रों की माने तो पाकिस्तान लगातार जम्मू खिते में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए गुस्पेठ करवाने के पर्यास कर रहा है। ताकि इस इलाक़े में आतंकी गतिविधियों को तेज किया जा सके।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

France-China Relations: फ्रांस फिर से चीन के साथ आर्थिक संबंधों को करेगा स्थापित, राष्ट्रपति ने किया आह्वान -India News
Lok Sabha polls: पूर्व IPS अधिकारी अब्दुर रहमान का नामांकन खारिज, बोलें- बीजेपी और कांग्रेस उनके जनसमर्थन से डरी- Indianews
क्या है 2016 नूंह सामूहिक बलात्कार और हत्या मामला? जिसमें कोर्ट ने 4 लोगों को सुनाई साज-ए- मौत- Indianews
Prince Harry UK Trip: प्रिंस हैरी लौटेंगे ब्रिटेन, किंग चार्ल्स चाहते हैं उन्हें देखना -India News
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में किशोर लड़के का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न, पुलिस कर रही है मामले की जांच -India News
Rajasthan के एक गांव में व्यक्ति को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर हमला, ग्रामीण आरोपी को लेकर भाग गए- Indianews
Gaza Ceasefire: वह ऐसे युद्धविराम पर सहमत नहीं होगा जो गाजा में युद्ध समाप्त नहीं करेगा, हमास ने कहा -India News
ADVERTISEMENT