होम / Dumka Gang-Rape: पीड़ित स्पैनिश महिला से मिले न्यायाधीश, मुलाकात के बाद कही ये बात

Dumka Gang-Rape: पीड़ित स्पैनिश महिला से मिले न्यायाधीश, मुलाकात के बाद कही ये बात

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 5, 2024, 9:13 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Dumka Gang-Rape: झारखंड के दुमका में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई स्पेनिश महिला को लेकर बातें थमने का नाम नहीं ले रही है। जिसके बाद दुमका के प्रधान जिला न्यायाधीश और जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष अनिल कुमार मिश्रा ने उस स्पेनिश नागरिक से मुलाकात की, जिसके साथ दुमका में सात लोगों ने कथित तौर पर बलात्कार किया था, और उसी के संबंध में झारखंड कानूनी सेवा प्राधिकरण को एक रिपोर्ट सौंपी। जिसमें मिश्रा ने कहा कि उनकी टीम ने यह सुनिश्चित किया था कि जांच आगे बढ़ने के दौरान महिला को पर्याप्त सुरक्षा मिले। पीडीजे टीम ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत उसका बयान दर्ज करने में उसकी मदद की, और उसे ₹10 लाख का मुआवजा देने का आदेश दिया।

ये भी पढ़े:-टिकट कटने पर मीडिया पर झल्लाईं Sadhvi Pragya, बोलीं- “मेरी बातों को तोड़-मरोड़कर पेश करते हैं”

दुमका न्यायाधीश की रिपोर्ट

दुमका न्यायाधीश ने अपनी रिपोर्ट में कहा, “हमने उन्हें आश्वासन दिया कि गलत काम करने वालों को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा और उन पर मुकदमा चलाया जाएगा। पीड़िता भावनात्मक रूप से टूट गई थी, लेकिन उसकी शारीरिक स्थिति स्थिर थी, और चिकित्सा जांच जारी थी। जानकारी के लिए बता दें कि, मामले में अब तक चार लोगों को झारखंड पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है. न्यायमूर्ति सुजीत नारायण प्रसाद ने मामले का स्वत: संज्ञान लिया और पुलिस को मामले के संबंध में नियमित आधार पर रिपोर्ट दर्ज करने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़े:-INLD प्रमुख Nafe Singh Rathee की हत्या मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गोवा से किया गिरफ्तार

स्पेनिश जोड़े ने की अपील

स्पैनिश जोड़े ने सोशल मीडिया पर आरोपी की एक तस्वीर पोस्ट की और जनता से उसे ढूंढने में उनकी और पुलिस की मदद करने की अपील की। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि भारत एक “महान देश और घूमने लायक” है, प्रशासन को उनकी सभी सहायता के लिए धन्यवाद। इसके साथ ही दंपत्ति ने अपने पोस्ट में कहा कि, ”बात यह है कि बलात्कार या डकैती आपके साथ, आपके भाई के साथ, आपकी मां के साथ, आपकी बेटी के साथ, किसी के भी साथ हो सकती है। विश्व के किसी भी देश में कोई भी इससे मुक्त नहीं है। स्पेन में ऐसा कई बार हुआ है. यह पूरी दुनिया में हुआ है… स्पेन, ब्राजील, अमेरिका सभी देशों में उल्लंघन हुआ है… इसलिए बकवास मत करो कि ऐसा इसलिए है क्योंकि हम भारत में हैं।’

ये भी पढ़े:-UN: हमास लड़ाकों ने बंधकों के साथ किया दुष्कर्म किया, UN रिपोर्ट का बड़ा दावा

लेटेस्ट खबरें