होम / Spanish Tourist: स्पेनिश महिला से गैंगरेप मामले में विदेशी मीडिया का बयान, जानें क्या कहा

Spanish Tourist: स्पेनिश महिला से गैंगरेप मामले में विदेशी मीडिया का बयान, जानें क्या कहा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 4, 2024, 8:17 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Spanish Tourist: झारखंड में एक स्पेनिश महिला के साथ गैंगरेप के मामले ने हैवानियत के उस स्वरूप को दिखाया है जिससे इंसानियत को शर्मशार हो चुकी है। वहीं ये वाक्या लगातार भारतीय सुरक्षा प्रणाली पर भी सवाल खड़े कर रहा है। जिसके बाद इस मामले में झारखंड पुलिस ने रविवार को कहा कि दुमका जिले में एक स्पेनिश पर्यटक के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले में गिरफ्तार तीन लोगों को एक अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

ये भी पढ़ें- Delhi Air Pollution: 9 साल बाद दिल्ली-NCR की हवा हुई इतनी साफ, AQI 60 से भी नीचे   

पुलिस ने कहा कि स्पेन की महिला के साथ 1 मार्च को राज्य की राजधानी रांची से लगभग 300 किलोमीटर दूर हंसडीहा पुलिस थाना क्षेत्र के कुरुमाहाट में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया था, जहां वह अपने पति के साथ एक तंबू में रात बिता रही थी। इसके साथ ही पुलिस ने कहा कि, महिला का बयान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत दर्ज किया गया है। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पुलिस अधीक्षक पीतांबर सिंह खेरवार ने कहा कि महिला का मेडिकल परीक्षण किया गया और इसमें बलात्कार की पुष्टि हुई।

विदेशी मीडिया की प्रतिक्रिया

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, कई विदेशी मीडिया ने भी दुमका गैंग रेप की घटना को बड़े पैमाने पर कवर किया। इसके साथ ही समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने अधिकारियों और दंपत्ति के हवाले से खबर दी है कि पुलिस दो पर्यटकों पर हमला करने और महिला से सामूहिक बलात्कार करने के आरोपी चार अन्य लोगों की तलाश कर रही है। रॉयटर्स ने कहा कि पुलिस को 1 मार्च को स्थानीय समयानुसार रात 11 बजे के आसपास सड़क के किनारे यह जोड़ा मिला, जो स्पेनिश नागरिक हैं, ऐसा लग रहा था जैसे उन्हें पिटाई का सामना करना पड़ा हो। पीतांबर सिंह खेरवार ने अपराध के बारे में विवरण नहीं दिया या पीड़ितों की पहचान नहीं की, उन्होंने कहा कि सात लोगों से जुड़ी घटना में दो लोगों ने अधिकारियों को बताया कि “उनकी विनम्रता को ठेस पहुंचाई गई थी”।

ये भी पढ़े:-Pakistan: कनाडा में उतरने के बाद पाक फ्लाइट अटेंडेंट क्यों हो रहे गायब? वजह जान रह जाएंगे हैरान

पीड़ीत दंपति का बयान

वहीं इस मामले में दंपति ने शनिवार को एक वीडियो साक्षात्कार में कहा कि, पुरुषों ने उनके साथ बलात्कार किया और पति को बार-बार मारा। दंपति ने कहा कि उन्होंने उस स्थान के पास डेरा डाला था जहां उन पर हमला किया गया था क्योंकि उन्हें आसपास होटल नहीं मिल रहा था। संयुक्त ब्राजीलियाई-स्पेनिश राष्ट्रीयता वाली महिला ने स्पेनिश टीवी चैनल एंटेना 3 को साक्षात्कार में बताया, “उन्होंने मेरे साथ बलात्कार किया, उन्होंने बारी-बारी से बलात्कार किया, कुछ देखते रहे और वे लगभग दो घंटे तक ऐसे ही रहे। जानकारी के लिए बता दें कि, इससे पहले, जोड़े ने एक वीडियो प्रकाशित किया था जिसमें बताया गया था कि उनके संयुक्त इंस्टाग्राम अकाउंट पर क्या हुआ था, जहां वे लगभग 200,000 अनुयायियों के लिए मोटरसाइकिल से दुनिया भर में अपनी यात्रा की तस्वीरें पोस्ट करते हैं।

विेदेशी मीडिया का रिपोर्ट

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक नए वीडियो में, चेहरे पर चोट के निशान के साथ दिखाई देने वाली जोड़ी ने अपने अनुयायियों को समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। रविवार को, स्पेनिश विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह क्षेत्र में कर्मचारी भेज रहा है और अधिकारियों के संपर्क में है, जबकि उसके ब्राजीलियाई समकक्ष ने कहा कि उसने नई दिल्ली में अपने दूतावास के माध्यम से ब्राजीलियाई नागरिक से संपर्क करने की मांग की है और वह हर संभव सहायता देने के लिए उपलब्ध है।

ये भी पढ़े:- Noida Crime: नोएडा में टेस्ट ड्राइव के बहाने थार एसयूवी लेकर भागा व्यक्ति, पुलिस ने किया अरेस्ट

 

लेटेस्ट खबरें

Prince Harry: आखिरकार प्रिंस हैरी ने ब्रिटेन से बदला अपना निवास स्थान, जानें किस देश का ले रहे नागरिकता
PM Modis letter: ‘कोई सामान्य चुनाव नहीं’, पीएम मोदी का पहले चरण से पहले बीजेपी समेत एनडीए उम्मीदवारों को पत्र
IPL 2024 Points Table: दिल्ली की गुजरात पर जीत से अंक तलिखा में बड़ा फेरबदल, जानें ताज़ा अपडेट
Turkey-Hamas Relations: इजरायल के साथ युद्ध के बीच हमास प्रमुख करेंगे तुर्की का दौरा, तुर्की के राष्ट्रपति ने दी जानकारी
US-Italy Relations: अमेरिका-इटली आए एक साथ, गलत सूचना के प्रसार को रोकने के लिए साथ में करेंगे काम
NABARD Recruitment 2024: NABARD में निकला जॉब करने का सुनहरा मौका, 100000 की सैलरी वाली नौकरी के लिए यहां करें आवेदन
Salman Khan Firing Case: बांद्रा में शूटिंग से कुछ घंटे पहले ही आरोपियों को दी गई थी बंदूक, सलमान खान केस में बड़ा खुलासा