होम / Microsoft New Features 2022 माइक्रोसॉफ्ट ने जारी किया ये धमाकेदार फीचर

Microsoft New Features 2022 माइक्रोसॉफ्ट ने जारी किया ये धमाकेदार फीचर

Sameer Saini • LAST UPDATED : January 18, 2022, 3:34 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Microsoft New Features 2022 : माइक्रोसॉफ्ट समय समय पर अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लेकर आता रहता है हल ही में कंपनी ने नया फीचर इंट्रोडस किया है जिसको आप वॉकी टॉकी की तरह यूज़ कर सकते है। आज से करीबन 2 साल पहले माइक्रोसॉफ्ट ने एक फीचर Push to talk को अपने यूजर्स के सामने पेश किया था। आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के इस फीचर को लाने के पीछे भी एक वजह है यह फीचर कोराना महामारी के दौरान Frontline Workers के लिए पेश किया गया था ताकि वह आसानी से कम्यूनिकेट कर सके। इस फीचर को Android और iOS दोनों Devices में चलाया जा सकता है।

क्या है इस फीचर का काम (Microsoft New Features 2022)

Walkie Talkie फीचर एक स्पेसिफ़िएड चैनल के जरिए अपनी टीम के बाकी लोगों से कनेक्ट करवाने का कार्य करता है। अन्य लोग जो उस चैनल के नहीं है वह चैनल के लोगो के साथ तब तक बातचीत नहीं कर सकेंगे, जब तक अनुमति न दी जाये। माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि यदि इस फीचर जा यूज़ सही ढंग से किया जाये तो आपको और किसी अन्य वॉकी टॉकी डिवाइसेस की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। यह फीचर वाईफाई और सेलुलर इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ किसी पर्सन से कनेक्ट करने का एक अच्छा तरीका है। (Microsoft ke Naye Features)

एंड्रॉयड और iOS दोनों डिवाइसेज पर उपलब्ध (Microsoft New Features 2022)

अभी यह फीचर आपको प्री-इंस्टॉल नहीं मिलेगा। यदि आपको WalkieTalkie फीचर लो Teams सॉफ्टवेयर में इस्तेमाल करना है तो आपको एडमिन सेंटर में जाकर एप्प सेटअप पालिसी में जोड़ना होगा। इस तरिके को अपनाने के अगले 48 घंटों के भीतर ऐप पर यह सुविधा उपलब्ध हो जाती है। वॉकी-टॉकी फीचर आईफोन और आईपैड जैसी iOS मोबाइल डिवाइसेज और एंड्रॉयड मोबाइल डिवाइसेज पर उपलब्ध है। (Microsoft Latest Features 2022)

Also Read : Paytm New Feature 2022 बिना इंटरनेट के पेटीएम पर अब एक क्लिक पर होगी पेमेंट, जानिए कैसे

Also Read : Microsoft New Feature: माइक्रोसॉफ्ट ने पेश किया एक नया फीचर, जिसे आप कर सकेंगे वॉकी टॉकी की तरह यूज़

Connect With Us : Twitter | Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT