होम / जल्द निपटा ले बैंक से जुड़े काम, साल के पहले महीने छुट्टियां ही छुट्टियां

जल्द निपटा ले बैंक से जुड़े काम, साल के पहले महीने छुट्टियां ही छुट्टियां

Anubhawmani Tripathi • LAST UPDATED : December 26, 2022, 12:25 pm IST

Bank holidays January 2023: साल 2023 की शुरुआत होने में अब कुछ ही दिन बाकि है साथ ही इस साल की शुरुआत छुट्टियो के साथ हो रही हैं। ऐसे में अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई भी जरुरी काम हैं, तो आप जल्द से जल्द निपटा ले। साल( 2023 ) जनवरी के महीने में अगर आपको बैंक जाना हैं। तो आप कुछ बातो का ध्यान जरूर रखें। आप बैंक के लिए निकलने से पहले एक बार छुट्टियो वाली कैलेंडर जरूर देख ले। ऐसा न हों की आप बैंक पहुंचे और आपको बैंक के दरवाजे पे ताला लटका मिला।

बैंक की छुट्टिया खास कर विभिन्न प्रदेश में मनाए जाने वाले त्योहारों या उन प्रदेश में होने वाले अन्य आयोजनों पर भी निर्भर करती है। बैंक की छुट्टिया खास कर विभिन्न प्रदेश में मनाए जाने वाले त्योहारों या उन प्रदेश में होने वाले अन्य आयोजनों पर भी निर्भर करती है।

भारतीय रिजर्व बैंक ने जारी की छुट्टियो वाली लिस्ट।

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने आने वाले नए साल के लिए बैंकिग छुट्टियो की लिस्ट जारी कर दी है। जनवरी महीने में रविवार की साप्ताहिक छुट्टि और शनिवार की दो छुट्टियो को मिला कर कुल 14 दिन बंद रहेगा बैंक, आप इन बैंकिग हॉलिडे के दौरान आप किसी भी तरह के लेन-देन के लिए इंटरनेट बैंकिंग का आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

कौन -कौन से तारीख को बंद रहेगा बैंक ?

1 जनवरी को साप्ताहिक अवकाश (रविवार) , 2 जनवरी को नए साल की छुट्टी मिजोरम में , 8 जनवरी को साप्ताहिक अवकाश (रविवार) ,11 जनवरी को मिशनरी दिवस मिजोरम में ,12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंती पश्चिम बंगाल में ,14 जनवरी मकर संक्रांति/माघ बिहु गुजरात, कर्नाटक, असम सिक्किम, तेलंगाना में ,15 जनवरी को पोंगल/रविवार , 22 जनवरी साप्ताहिक अवकाश (रविवार) , 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती ,25 जनवरी को राज्यत्व दिवस हिमाचल प्रदेश , 26 जनवरी गणतंत्र दिवस राष्ट्रीय छुट्टी (पूरे देश में) , 28 जनवरी दूसरा शनिवार , 29 जनवरी साप्ताहिक अवकाश (रविवार),31 जनवरी को मी-दम-मी-फी असम मे अवकाश रहेगा। छुट्टियो के इन दिनों में आप बैंक से जुड़ा लेन – देन इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल करके निपटा सकते हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Giorgia Meloni: इटली की पीएम मेलोनी EU का लड़ेंगी चुनाव, बोलीं- पार्टी के लिए समर्थन बढ़ाना मकसद- Indianews
MS Dhoni Hairstyle: SRH के खिलाफ मुकाबले से पहले दिखा धोनी का अलग लुक, अपनाया यह खास हेयरस्टाइल -India News
Heatwave: एशिया में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, कई देशों में स्कूल बंद, अलर्ट जारी- Indianews
Cat House Fire: चीन में बिल्ली ने किया कुछ ऐसा कमाल, घर के मालिक को उठाना पड़ा 11 लाख का नुकसान -India News
Akash Anand: मायावती के भतीजे के खिलाफ केस दर्ज, तालिबान से की थी बीजेपी सरकार की तुलना -India News
Tata Curvv EV: मार्केट में बवाल मचाने आ रही है Tata की नई Electric कार, फुल चार्ज में दिल्‍ली से मनाली- Indianews
Arun Govil: मेरठ से भाजपा प्रत्याशी पर विपक्ष ने लगाया आरोप, रामायण अभिनेता ने स्पष्ट किया मुंबई जाने पर अपना रुख -India News
ADVERTISEMENT