होम / चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए केसर के फेस पैक का करें इस्तेमाल, घर पर इन आसान तरीको से बनाएं

चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए केसर के फेस पैक का करें इस्तेमाल, घर पर इन आसान तरीको से बनाएं

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 21, 2023, 11:10 pm IST
चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए केसर के फेस पैक का करें इस्तेमाल, घर पर इन आसान तरीको से बनाएं

Homemade Kesar Face Pack For Glowing Skin.

Homemade Kesar Face Pack for Glowing Skin: केसर का इस्तेमाल कई तरह के पकवानो को बनाने के लिए किया जाता है। इसकी तासीर गर्म होती है, इस वजह से सर्दियों में इसका इस्तेमाल करना फायदेमंद माना जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं, कि ये स्किन को भी कई तरह से लाभ पहुंचाने में मदद करता है। जी हां, केसर के इस्तेमाल से कईं ब्यूटी प्रोडक्ट्स को बनाया जाता हैं। चाहें तो आप घर पर भी केसर से फेस पैक बना सकते हैं। जिससे आपके स्किन की खूबसूरती मे निखार बना रहेगा।

1. केसर और नारियल तेल का फेस पैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में एक चम्मच दूध लें। इसमें केसर के 2 से 3 धागे मिला लें। फिर इसमें एक टी स्पून नारियल का तेल और थोड़ा-सा पानी मिलाएं। इस पैक को चेहरे पर लगाएं। कुछ मिनट बाद धो लें।

2. केसर और दूध का फेस पैक

इस फेस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में 3 से 4 चम्मच दूध लें फिर इसमें केसर मिला लें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं, सूखने पर पानी से धो लें।

3. पपीता और केसर का फेस पैक

अगर आपको पिगमेंटेशन की समस्‍या है, तो इसके लिए सहसे पहले पपीते के पल्प को मैश कर लें। इसमें 1 बड़ा चम्मच दही और केसर मिला लें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। सूख जाने के बाद पानी से धो लें।

4. केसर और शहद का फेस पैक

अगर आपको ड्राई स्किन की समस्या है तो इसके लिए एक बाउल में एक चम्मच शहद लें। फिर इसमें 2 से 3 केसर के धागे मिलाएं। इस पैक से चेहरे पर मसाज करें। करीब 10 से 15 मिनट बाद पानी से धो लें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT