होम / Tourist Places In India भारत में 4 यात्रा गंतव्य जो इस मौसम में बर्फ से धन्य हैं

Tourist Places In India भारत में 4 यात्रा गंतव्य जो इस मौसम में बर्फ से धन्य हैं

Mukta • LAST UPDATED : December 28, 2021, 12:45 pm IST

Tourist Places In India अगर इस मौसम में आपके दिमाग में बर्फ है और आप ऐसी जगहों की तलाश कर रहे हैं जो आपको ताजी बर्फ से रूबरू कराएं, तो आपको भारत से बाहर यात्रा की योजना बनाने की जरूरत नहीं है। इससे भी अधिक, क्योंकि COVID-19 के नए संस्करण, Omicron ने, पहले से ही, दुनिया के कुछ हिस्सों में कहर बरपाना शुरू कर दिया है।

तो, अपने खोजकर्ता की टोपी लगाएं क्योंकि यहां उन स्थानों की सूची है जो इस मौसम में बर्फ से धन्य हैं यंहा हम घूम सकते हैं।

हिमाचल प्रदेश (Tourist Places In India)

हिमाचल प्रदेश पहले से ही सफेद सुंदरता से आच्छादित है और पर्यटकों ने बर्फबारी का आनंद लेने के लिए अतुल सुरंग के उत्तर और दक्षिण पोर्टल पर आना शुरू कर दिया है। निस्संदेह, शांत स्थान क्रिसमस या नया साल बिताने के लिए एक आदर्श स्थान है।

लद्दाख (Tourist Places In India)

मौसम विभाग ने इस क्षेत्र में मध्यम से भारी हिमपात की भविष्यवाणी की है, जिससे यह इस मौसम में घूमने लायक स्थानों में से एक बन जाएगा। तो, अपना बैग पैक करें और बर्फ देखने के लिए तैयार हो जाएं। हालाँकि, यदि आप अपनी छुट्टियों को वहाँ बिताने की योजना बना रहे हैं, तो इस क्षेत्र में चल रही शीत लहर के लिए खुद को तैयार करें।

उत्तराखंड (Tourist Places In India)

बर्फबारी की चेतावनी पाने वाले अन्य राज्यों में से एक उत्तराखंड है। इसलिए, यदि हिमाचल और लद्दाख आपकी पसंद के स्थान नहीं हैं, तो आप भारतीय यूके में बर्फ का अनुभव करना चाह सकते हैं। बीमार पड़ने से बचने के लिए गर्म कपड़ों का भार ले जाना न भूलें और इस मौसम में एक भावपूर्ण और ठंडी छुट्टी का आनंद लें।

कश्मीर (Tourist Places In India)

सभी बर्फ प्रेमियों को बुला रहे कश्मीर में गुलमर्ग का तापमान -8.6 डिग्री सेल्सियस है। यह वास्तव में इस क्षेत्र के लिए एक सफेद क्रिसमस होने जा रहा है क्योंकि यह मोटी बर्फ की चादर है। यदि एक ठंडी छुट्टी आपकी चीज है, तो अपने टिकट बुक करें और बिना ज्यादा सोचे समझे गुलमर्ग में उतरें क्योंकि स्कीइंग गंतव्य चमकदार ताजा बर्फ के साथ आपका इंतजार कर रहा है।

(Tourist Places In India)

Connect With Us : Twitter Facebook 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Iran-Pakistan Statement: क्यों उड़ा कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ का मजाक? जानें बयान में क्या कहा-Indianews
बिग बॉस 13 फेम Arti Singh ने रचाई शादी, परिवार के साथ जमकर दिए पोज -Indianews
14 साल बाद स्क्रीन पर वापस लौटेंगे Fardeen Khan, इस तरह मिला था हीरामंडी में रोल -Indianews
Lok Sabha Election: दूसरे चरण के मतदान में मुख्य सीटों पर 2019 में कैसे हुआ था मतदान, यहां जानें पूरा विवरण-Indianews
News Delhi: रणधीर जयसवाल ने भारतीय लोकतंत्र के आलोचकों को दिया करारा जवाब, कह दी ये बड़ी बात-Indianews
टीवी की दुनिया से बॉलीवुड तक, आज OTT star के नाम से जाना जाता हैं ये सितारा -Indianews
Lok Sabha Election: राहुल गांधी, शशि थरूर से लेकर हेमा मालिनी तक दूसरे चरण के मतदान में ये बड़े नाम है शामिल-Indianews
ADVERTISEMENT