होम / Worst-Rated Foods: दुनिया के खराब खाने की लिस्ट में शामिल हुआ आलू बैंगन, आइसलैंड की डिश को सबसे बुरी रेटिंग

Worst-Rated Foods: दुनिया के खराब खाने की लिस्ट में शामिल हुआ आलू बैंगन, आइसलैंड की डिश को सबसे बुरी रेटिंग

Simran Singh • LAST UPDATED : January 3, 2024, 2:27 pm IST

Worst-Rated Foods

India News (इंडिया न्यूज़), Worst-Rated Foods, दिल्ली: भारत में किसी से भी पूछा जाए कि उन्हें कौन सी सब्जियाँ पसंद नहीं हैं, तो जवाब मिलेगा – करेला और बैंगन का नाम सबसे ऊपर आएगा। अक्सर, इन दोनों सब्जियों से सभी बच्चो और बड़े नफरत करते है। बैंगन बैंगनी रंग की सब्जी है। जिसके बारे में कहा जाता है कि इसमें कई पोषक तत्व होते हैं और इसका उपयोग अलग अलग तरह के खाने में कियी जाता है। जबकि लोग इस सब्जी से बना भरता और चोखा पसंद करते हैं, यह आलू बैंगन है, जिसे हाल ही में “दुनिया में सबसे खराब खाने” के रूप में चुना गया है।

ऑनलाइन फूड पोर्टल टेस्ट में हुआ खुलासा

हाल ही में, ऑनलाइन फूड पोर्टल टेस्ट एटलस ने “दुनिया के 100 सबसे खराब रेटिंग वाले खाने” की एक लिस्ट जारी की और आलू बैंगन ने इस लिस्ट में 60वां स्थान हासिल कर रहा था। यह एक ग्रेवी डिश है जो आलू, बैंगन, प्याज, टमाटर, अदरक-लहसुन पेस्ट, मसालों को मिलाकर और धनिये की पत्तियों से तैयार की जाती है। अक्सर तवा रोटी के साथ खाए जाने वाले इस खाने को 5 में से केवल 2.7 रेटिंग दी गई थी। भारतीय इस सूची से असहमत हो सकते हैं, क्योंकि हममें से कई लोग इस ग्रेवी वाले खाने को आनंद लेकर खाना पसंद करते हैं।

Aloo Baingan
Aloo Baingan

इसको मिली सबसे खराब खाने का स्थान

सबसे खराब रेटिंग वाले खाने के रूप में आइसलैंड के ‘हकार्ल’ को सबसे ऊपर स्थान मिला और यह ठीक किए गए शार्क के मांस से तैयार किया जाता है। जो 3 महीने तक किण्वन प्रक्रिया से गुजरता है। इस व्यंजन का स्वाद तीखा होता है और इसे ‘ब्रेनिविन’ नामक स्थानीय स्पिरिट के साथ टूथपिक में परोसा जाता है।

पहली बार लोगों को ये बिल्कुल पसंद नहीं आएगा। हालाँकि यह आइसलैंड में रहने वाले लोगों द्वारा बहुत पसंद किया जाने वाला खाना है और अक्सर इसे राष्ट्रीय खाना माना जाता है, लेकिन पर्यटक इसका बिल्कुल भी आनंद नहीं लेते हैं। जो चीज इसे सबसे खराब बनाती है, वह है इस व्यंजन में अमोनिया की मात्रा, जो किसी व्यक्ति का दम घोंट सकती है।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT