होम / यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती को लेकर योगी सरकार ने दी खुशखबरी! जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती को लेकर योगी सरकार ने दी खुशखबरी! जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : January 7, 2023, 9:41 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : यूपी पुलिस में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए जल्द ही योगी सरकार खुशखबरी देगी। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा जल्द ही यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। इसके तहत 37500 कांस्टेबल के पदों पर भर्ती की जा सकती है। जानकारी दें, इन पदों पर भर्ती से संबंधित यूपी सरकार के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने एक ट्वीट किया है।

मंत्री सुरेश खन्ना के ट्वीट के अनुसार कहा गया है कि यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, लखनऊ की ओर से कांस्टेबल जीडी व फायरमैन के 35,700 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द होगा जारी। ऐसे में सीधा प्रतीत होता है कि कांसेटबल भर्ती के लिए तैयारियां जोरों पर है। साथ ही संभावना जताई जा रही है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए किसी भी समय नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है।

UP Police Recruitment यहाँ जाकर करें अप्लाई

जानकारी दें, यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवारों को UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा।

UP Police Recruitment के लिए योग्यता

आपको बता दें, उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं की मार्कशीट होनी चाहिए। साथ ही पुरुष उम्मीदवार की आयु 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए और महिला उम्मीदवारों के लिए आयु मानदंड 18 से 25 वर्ष के बीच है।

इन अग्निपरीक्षा को पार किया तभी होगी UP Police Recruitment में भर्ती

मालूम हो, UP Police Recruitment में उम्मीदवारों को भर्ती से पहले तीन चरणों से गुजरना होगा। इन तीन चरणों में लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शामिल हैं। तीन चरणों को पूरा करने के बाद उम्मीदवार को उसके प्रदर्शन के अनुसार किसी पद के लिए भर्ती किया जाएगा।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT