होम / Mallikarjun Kharge के आवास पर पहुंचे कर्नाटक कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक, जल्द सामने आ सकता है कर्नाटक के नए सीएम का नाम

Mallikarjun Kharge के आवास पर पहुंचे कर्नाटक कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक, जल्द सामने आ सकता है कर्नाटक के नए सीएम का नाम

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 16, 2023, 12:37 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mallikarjun Kharge On Karnataka CM, दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री पर कांग्रेस पार्टी आज अंतिम निर्णय तक पहुंच सकती है। कर्नाटक के लिए कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंप दी है। खड़गे अंतिम फैसला यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी से चर्चा करने के बाद तय लेंगे। ऐसे  में कर्नाटक कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर पहुंच गए। कयास लगाया जा रहा है कि कर्नाटक के नए सीएम का नाम जल्द ही एलान किया जा सकता है।

सिद्धारमैया को 90 विधायकों का समर्थन

बता दें बीते दिनों सीएम के दावेदार पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सोमवार को दिल्ली पहुंच गए। वहीं डीके शिवकुमार आज दिल्ली पहुंचने वाले है। सूत्रों के अनुसार सिद्धारमैया को 90 विधायकों का समर्थन है। वही कांग्रेस संगठन के कई लोगों की पसंद डीके शिवकुमार है। डीके शिवकुमार दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से मुलाकात करेंगे। डीके को सोमवार को ही दिल्ली आना था लेकिन पेट के संक्रमण का हवाला देते हुए उन्होंने यात्रा रद्द कर दी थी।

कर्नाटक में कांग्रेस की प्रचंड जीत 

10 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराकर कांग्रेस ने जोरदार जीत दर्ज की थी। भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, कांग्रेस ने 135 सीटों पर जीत हासिल की और बीजेपी को 66 सीटों पर जीतने में कामयाब रही। बीजेपी एकमात्र दक्षिणी राज्य में सत्ता से बाहर हो गई।

ये भी पढ़ें – PM मोदी ने ‘रोजगार मेला’ के तहत 71,000 कर्मियों को नियुक्ति-पत्र जारी की, कहा – बीते 9 वर्षों में देश में गरीबों के लिए ….

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT