होम / कर्नाटक के सभी मुसलमानों को मिल रहा OBC वर्ग का आरक्षण, बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

कर्नाटक के सभी मुसलमानों को मिल रहा OBC वर्ग का आरक्षण, बीजेपी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 24, 2024, 5:09 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Muslim OBC in Karnataka: लोकसभा चुनाव के बीच बीजेपी लगातार आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साध रही है। बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी के अधिकारों को मुसलमानों में बांटने की कोशिश कर रही है।

मुसलमानों की सभी जातियों को मिल रहा है आरक्षण: एनसीबीसी

इस बीच, राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने बताया कि कर्नाटक में मुस्लिम समुदाय को शैक्षणिक संस्थानों और नौकरियों में आरक्षण मिल रहा है। आयोग ने यह भी बताया कि कर्नाटक के मुसलमानों की सभी जातियों और समुदायों को सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण दिया जा रहा है।

Sam Pitroda: सैम पित्रोदा के बयान पर पक्ष-विपक्ष में छिड़ी लड़ाई, जानें क्या है विरासत कर कानून-Indianews

कर्नाटक सरकार ने नहीं दिया कोई स्पष्टीकरण: आयोग

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष हंसराज अहीर ने कहा कि हमने इस मामले पर कर्नाटक सरकार से पूछा था कि यह कोटा किस आधार पर दिया जा रहा है। इस मामले पर हमें कोई स्पष्टीकरण नहीं मिला है।

हंसराज गंगाराम अहीर की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, कर्नाटक सरकार के नियंत्रण में नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश में आरक्षण के लिए कर्नाटक के सभी मुसलमानों को ओबीसी की राज्य सूची में शामिल किया गया है।

Russia: पुलिस हिरासत में गए रूस के उप रक्षा मंत्री तैमूर इवानोवा, जानें क्या है आरोप-Indianews

बयान में आगे लिखा है, “कर्नाटक सरकार के पिछड़ा वर्ग विभाग ने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग को लिखित रूप से बताया है कि मुस्लिम और ईसाई जैसे समुदाय न तो जाति हैं और न ही धर्म हैं। कर्नाटक में मुस्लिम आबादी 12.92 प्रतिशत है। राज्य में मुस्लिम माने जाते हैं।” एक धार्मिक अल्पसंख्यक।”

PM Modi: जेपी मॉर्गन चेज प्रमुख जेमी डिमन ने पीएम मोदी के तारीफ में पढ़े कसीदे, जानें क्या कहा-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT