होम / 100 से ज्यादा आवारा कुत्तों को जहर देकर दफनाया, गांव वालों ने पुलिस को दी खबर

100 से ज्यादा आवारा कुत्तों को जहर देकर दफनाया, गांव वालों ने पुलिस को दी खबर

India News Editor • LAST UPDATED : September 10, 2021, 3:40 pm IST

इंडिया न्यूज, कर्नाटक:
कर्नाटक के शिवामोगा में इंसानियत को शर्मशार करने वाली एक घटना सामने आई है। यहां 100 से ज्यादा आवार कुत्तों को जहर देकर मार दिया गया है। शिवमोगा जिले के भद्रावती इलाके के पास स्थित एक गांव में 100 से अधिक आवारा कुत्तों को जहर देकर दफना दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने ग्राम पंचायत अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को भद्रावती कस्बे के पास कंबाडालालु-होसुर ग्राम पंचायत के तहत आने वाले रंगनाथपुरा गांव में आवारा कुत्तों की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस की मौजूदगी में बताया कि जब कुत्तों को दफनाया गया तब वे जीवित थे और उनके तेज-तेज भौंकने की आवाज भी सुनाई दे रही थी। लेकिन जब अचानक कुत्तों के भौंकने की आवाज बंद हुई तो लोगों को संदेह हुआ। स्थानीय लोगों ने शिवमोग्गा पशु बचाव क्लब को इसकी जानकारी दी, जिन्होंने मंगलवार शाम को घटनास्थल का दौरा किया। इसके बाद पुलिस को खबर की गई। मंगलवार को पशु चिकित्सकों और पुलिस अधिकारियों की मदद से आवारा पशुओं के शवों को बाहर निकाला गया।

ग्राम पंचायत अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज
मामले को लेकर भद्रावती पुलिस में ग्राम पंचायत अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है। पुलिस को शक है कि इस घटना में स्थानीय पंचायत के अधिकारियों की मिलीभगत है। इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि कुत्तों को जिंदा जलाने के बाद दफनाया गया। मामले में पशु चिकित्सकों की एक टीम जांच कर रही है और जल्द ही वो पुलिस विभाग को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

खराब अवस्था में मिले शव
जानकारी के मुताबिक पुलिस अधिकारियों ने जब दफनाए गए कुत्तों के शवों को बाहर निकाला तो वो बेहद खराब स्थिति में थे। सभी शव सड़ी-गली अवस्था में थे, यही कारण है कि इसके पीछे कुत्तों को जिंदा जलाकर दफनाने की बात कही जा रही है। इस बीच पुलिस का कहना है कि मारे गए कुत्तों की संख्या की सटीक जानकारी नहीं है। ये संख्या 100 से बहुत ज्यादा भी हो सकती है। शिवमोगा एनिमल रेस्क्यू क्लब के सदस्य जीएस बासव प्रसाद के मुताबिक दफनाए गए कुत्तों की संख्या 300 के करीब हो सकती है। बता दें कि इससे पहले कर्नाटक के हसन जिले के एक गांव में 150 बंदरों के मारे जाने की खबर सामने आई थी।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US Elections 2024: चीन कर रहा आगामी अमेरिकी चुनाव में हस्तक्षेप करने का प्रयास, बीजिंग में एंटनी ब्लिंकन का दावा -India News
US TikTok Ban: टिकटॉक के जनरल काउंसल छोड़ेंगे पद, अमेरिकी कानून से लड़ने पर करेंगे ध्यान केंद्रित -India News
Shahnawaz Hussain: पिछड़े वर्ग में मुस्लिमों को जानबूझकर शामिल किया गया, बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का दावा -India News
Jairam Ramesh: ‘कांग्रेस वीवीपैट के अधिक से अधिक उपयोग पर अभियान जारी रखेगी’, जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी -India News
Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए आज का दिन लाभकारी, मिलेगी बड़ी खुशखबरी- Indianews
Lok Sabha Election: राजस्थान में दूसरे चरण में 64.6% मतदान दर्ज, बाड़मेर में सबसे अधिक 74.25% वोटिंग- Indianews
PM Modi Road Show: बरेली में पीएम मोदी ने किया रोड शो, सीएम योगी भी रहे मौजूद -India News
ADVERTISEMENT