होम / New Chief Minister of Karnataka: मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पहुंचे Rahul Gandhi , जल्द सामने आ सकता है कर्नाटक के नए सीएम का नाम

New Chief Minister of Karnataka: मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पहुंचे Rahul Gandhi , जल्द सामने आ सकता है कर्नाटक के नए सीएम का नाम

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : May 16, 2023, 1:16 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), New Chief Minister of Karnataka, दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री पर कांग्रेस पार्टी आज अंतिम निर्णय तक पहुंच सकती है। कर्नाटक के लिए कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंप दी है। खड़गे अंतिम फैसला यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी से चर्चा करने के बाद तय लेंगे। कर्नाटक का मुख्यमंत्री तय करने के लिए कांग्रेस में चल रही बातचीत के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पहुंचे हैं। इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर पहुंच थे। कयास लगाया जा रहा है कि कर्नाटक के नए सीएम का नाम जल्द ही एलान किया जा सकता है।

सिद्धारमैया को 90 विधायकों का समर्थन

बता दें बीते दिनों सीएम के दावेदार पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सोमवार को दिल्ली पहुंच गए। वहीं डीके शिवकुमार आज दिल्ली पहुंचने वाले है। सूत्रों के अनुसार सिद्धारमैया को 90 विधायकों का समर्थन है। वही कांग्रेस संगठन के कई लोगों की पसंद डीके शिवकुमार है। डीके शिवकुमार दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे से मुलाकात करेंगे। डीके को सोमवार को ही दिल्ली आना था लेकिन पेट के संक्रमण का हवाला देते हुए उन्होंने यात्रा रद्द कर दी थी।

कर्नाटक में कांग्रेस की प्रचंड जीत 

10 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराकर कांग्रेस ने जोरदार जीत दर्ज की थी। भारत के चुनाव आयोग के अनुसार, कांग्रेस ने 135 सीटों पर जीत हासिल की और बीजेपी को 66 सीटों पर जीतने में कामयाब रही। बीजेपी एकमात्र दक्षिणी राज्य में सत्ता से बाहर हो गई।

ये भी पढ़ें – PM मोदी ने ‘रोजगार मेला’ के तहत 71,000 कर्मियों को नियुक्ति-पत्र जारी की, कहा – बीते 9 वर्षों में देश में गरीबों के लिए ….

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Homemade Face Serum: हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए घर पर इस तरीके से तैयार करें विटामिन सी सीरम -Indianews
Ileana D’Cruz ने अपने काम को लेकर किया खुलासा, इंडस्ट्री में हक मिलने पर कही ये बात -Indianews
Khalistan Slogans: ट्रूडो की मौजूदगी में लगे खालिस्तान समर्थक नारे, भारत ने किया कनाडाई राजनयिक को तलब
Priyanka Chopra ने फ्लॉन्ट की टोंड बॉडी, हेड्स ऑफ स्टेट के सेट से नई सेल्फी की शेयर -Indianews
KKR vs DC Toss Update: कोलकाता नाइट राइडर्स ने जीता टॉस, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
IPL 2024, KKR vs DC Live Score: दिल्ली कैपिटल्स का चौथा विकेट गिरा, अभिषेक पोरेल 18 रन बनाकर आउट
Taapsee Pannu का खुलासा, शादी के आउटफिट्स किसी डिजाइनर ने नहीं, बल्कि कॉलेज के दोस्त ने किए थे तैयार -Indianews
ADVERTISEMENT