Friday, October 22, 2021
Homeदिल्लीKejriwal Action : दिल्ली में प्रदूषण के खिलाफ होगा रेड लाइट आन...

Kejriwal Action : दिल्ली में प्रदूषण के खिलाफ होगा रेड लाइट आन कैंपेन

Kejriwal Action  Red Light On Campaign Against Pollution In Delhi

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Kejriwal Action : दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को रोकने और उस पर कंट्रोल के लिए केजरीवाल सरकार कोशिश में जुटी है। इसको लेकर विंटर एक्शन प्लान तो लागू है ही। अब सरकार ने रेड लाइट आन, गाड़ी आफ कैंपेन शुरू करने की तैयारी की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा की पड़ोसी राज्यों में पराली जलने से दिल्ली में अब प्रदूषण बढ़ रहा है। ऐसे में हमें कुछ और कदम उठाने होंगे। सप्ताह में कम से कम एक दिन अपनी गाड़ी का प्रयोग बंद करना होगा।
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले एक महीने से दिल्ली में हर रोज एयर पोल्यूशन का डाटा मैं खुद ट्वीट कर रहा हूं। दिल्ली का जो अपना पॉल्यूशन है वो सेफ लिमिट में है। लेकिन 3-4 दिन से प्रदूषण बढ़ रहा है। आसपास के राज्यों में किसानों की मदद राज्य सरकारों के द्वारा नहीं की गई है। इसलिए पराली जलाने की घटनाएं बढ़ रही हैं।
सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली का अपना पॉल्यूशन मिलाकर सेफ लिमिट में है। पूरा साल सेफ लिमिट में रहता है। 3-4 राज्यों की वजह से यह पॉल्यूशन बढ़ने लगा है। नासा की इमेज आ रही हैं। उससे पता चल रहा है कि आसपास राज्यों में पराली जलना शुरू हो गया है। दिल्ली के दो करोड़ लोगों के साथ मिलकर 25 फीसदी पॉल्यूशन को हमने काम किया है।

Also Read : Priyanka Reached Lakhimpur Kheri, अंतिम अरदास में शामिल

पराली का पॉल्यूशन कम करने के लिए हम अपना दिल्ली का प्रदूषण कम करने का प्रयास करें। विंटर एक्शन प्लान के तहत पॉल्यूशन कम करने के लिए 10 प्वाइंट लागू किए हैं। आज मैं जनता का सहयोग मांग रहा हूं। आज 3 गुजारिश कर रहा हूं:-

(Kejriwal Action)

1। यह कैंपेन 18 तारीख से ये कैंपेन शुरू हो रहा है।
2। एक हफ्ते में एक ट्रिप कम करेंगे, एक बार व्हीकल का इस्तेमाल रोक सकते हैं।
3।ग्रीन दिल्ली ऐप के जरिये सरकार की आंख बनेंगे, जिम्मेदारी के साथ कहीं भी आप प्रदूषण फैलाने की घटना को देखते हैं तो ऐप के जरिये शिकायत करें।

Also Read : Coal Crisis Continues : कई गुना बढ़े कोयले का दाम, जानिए क्यों भारत-चीन में आया संकट

पराली जलने से बढ़ता है पॉल्यूशन (Kejriwal Action)

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली का अपना पॉल्यूशन मिलाकर सेफ लिमिट में है। पूरा साल सेफ लिमिट में रहता है। 3-4 राज्यों की वजह से यह पॉल्यूशन बढ़ने लगा है। नासा की इमेज आ रही हैं। उससे पता चल रहा है कि आसपास राज्यों में पराली जलना शुरू हो गई है।
दिल्ली के दो करोड़ लोगों के साथ मिलकर 25 फीसदी पॉल्यूशन को रोकने का काम हमने किया है। पराली का पॉल्यूशन कम करने के लिए हम अपना दिल्ली का पॉल्यूशन कम करने का प्रयास करें।
(Kejriwal Action)

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE