संबंधित खबरें
कैंसर-हार्ट की दिक्कत और ना जानें कितनी बिमारियों का खात्मा कर देती है रम, बस आना चाहिए पीने का सही तरीका!
Today Horoscope: इन 5 राशियों के लिए आज बनेंगे कई नए अवसर, तो वही इन 3 जातकों को होगी संभलकर रहे की जरुरत, जानें आज का राशिफल
जकड़ गया है गला और छाती? रसोई में पड़ी ये सस्ती देसी चीज मिनटों में करेगी चमत्कार, जानें सेवन का सही तरीका
गोविंद नामदेव ने अपने से 30 साल छोटी महिला से डेटींग को लेकर कह दी ये बड़ी बात, वायरल पोस्ट पर सामने आया रिएक्शन!
सोनू सूद-हनी सिंह ने पार्टी एंथम 'हिटमैन' से लगाई आग, फिल्म फतेह के आखिरी गाने ने दिल्ली में मचाई धूम!
जंगल में मिला 52 किलो सोना और 10 करोड़ रुपए, आखिर किसने छुपाई करोड़ों की संपत्ति, जब पुलिस को पता चला तो फटी रह गई आंखें
India News (इंडिया न्यूज), Google Ex Employee Mia Khalifa Expert: आधुनिक युग में किसी भी इंडस्ट्री में नौकरी की तलाश करना एक बड़ा काम है। जहां रिज्यूमे सिलेक्शन से लेकर जॉब इंटरव्यू तक की प्रक्रिया में सबसे अधिक समय लगता है। ऐसे में आपको एअसे कई ऑनलाइन वीडियो और ट्यूटोरियल मिल जाएंगे, जहां आपको रिज्यूमे बनाने से लेकर इंटरव्यू की तैयारी तक की जानकारी मिलती है। हाल ही में एक नए सोशल एक्सपेरिमेंट में बताया गया कि रिज्यूमे में किसी नामी कंपनी का नाम रिक्रूटमेंट प्रक्रिया के दौरान उसे कैसे प्रभावित करता है। जानी-मानी टेक दिग्गज कंपनी गूगल के पूर्व कर्मचारी जेरी ली ने यह सोशल एक्सपेरिमेंट किया। जिसमें गूगल के अनुभव के साथ-साथ कई बेतुके हुनर और उपलब्धियों को रिज्यूमे में डाला गया। इस रिज्यूमे के आधार पर ली को कुल 29 इंटरव्यू के लिए बुलाया गया। इसमें कई बड़ी फर्म भी शामिल हैं।
ली ने किस माई नट्स नाम से अपना रिज्यूमे रिक्रूटर्स के साथ शेयर किया। रिज्यूमे में बड़ी कंपनियों के नाम का रिक्रूटर्स पर क्या असर पड़ता है, इसके आधार पर यह एक्सपेरिमेंट किया गया। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखा गया कि भर्ती प्रक्रिया के दौरान भर्तीकर्ता रिज्यूमे की अन्य जानकारियों पर कितना ध्यान देते हैं। बता दें कि जैरी ली ने करीब 3 साल तक गूगल में रणनीति और संचालन प्रबंधक के तौर पर काम किया है।
ली ने अपने रिज्यूमे में कई बेतुके और निराधार अनुभवों को हाईलाइट किया था। इसमें ‘मिया खलीफा में विशेषज्ञ’ और ‘एक रात में सबसे ज्यादा वोदका शॉट लेने का रिकॉर्ड’ जैसे अनुभव शामिल हैं। इस सोशल एक्सपेरिमेंट में ली यह जानना चाहते थे कि भर्तीकर्ता रिज्यूमे को कितनी बारीकी से चेक करते हैं। खासकर तब जब उम्मीदवार के पास गूगल जैसी बड़ी कंपनी का अनुभव हो। वहीं इस एक्सपेरिमेंट से पता चला कि ज्यादातर भर्तीकर्ता रिज्यूमे को बारीकी से देखने के बजाय बड़ी कंपनी के अनुभव को महत्व देते हैं।
दरअसल, ली के प्रयोग का नतीजा जितना मजेदार है, उतना ही चिंताजनक भी है। रिज्यूमे में अजीबोगरीब और बेतुके अनुभवों को लिस्ट करने के बाद भी ली को महज 6 हफ्तों में 29 कंपनियों से इंटरव्यू का आमंत्रण मिला। खास बात यह है कि इसमें मोंगोडीबी और रॉबिनहुड जैसी बड़ी फर्म भी शामिल हैं। ली ने इंस्टाग्राम के जरिए लोगों के साथ इस प्रयोग को शेयर किया है। ली के इस प्रयोग ने लोगों को चौंका दिया है।
Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.