होम / इस डर से कार में कंडोम रख रहे हैं कैब ड्राइवर, अगर नहीं रखेंगे तो हो जाएगा ये बड़ा खेल, सच्चाई जान चौंक उठेंगे आप!

इस डर से कार में कंडोम रख रहे हैं कैब ड्राइवर, अगर नहीं रखेंगे तो हो जाएगा ये बड़ा खेल, सच्चाई जान चौंक उठेंगे आप!

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 5, 2024, 3:08 pm IST
ADVERTISEMENT
इस डर से कार में कंडोम रख रहे हैं कैब ड्राइवर, अगर नहीं रखेंगे तो हो जाएगा ये बड़ा खेल, सच्चाई जान चौंक उठेंगे आप!

Condom In Cab First Aid Box: इस डर से कार में कंडोम रख रहे हैं कैब ड्राइवर

India News (इंडिया न्यूज), Condom In Cab First Aid Box: दिल्ली में ज़्यादातर कैब ड्राइवर अपनी गाड़ी के फर्स्ट एड बॉक्स में कंडोम रखते हैं। इसके साथ ही उन्हें कुछ अन्य जरूरी चीजें भी अपने साथ रखनी होती हैं। ज़्यादातर को इसकी वजह नहीं पता लेकिन उनका कहना है कि अगर वो ऐसा नहीं करेंगे तो उन पर जुर्माना लगेगा। यानी अगर डॉक्यूमेंट पूरे हैं और सीट बेल्ट भी पहनी है तो भी कंडोम की वजह से जुर्माना लग सकता है। उन्हें अपने साथ कंडोम रखना कम्पल्सरी है।

कंडोम रखना क्यों जरूरी

दिल्ली में सभी पब्लिक वाहनों में कम से कम तीन कंडोम रखना जरूरी है। लेकिन ड्राइवरों को यह नहीं पता कि ऐसा क्यों किया गया है। कंडोम का इस्तेमाल हड्डी में चोट लगने या कटने पर किया जा सकता है। इसका इस्तेमाल खून बहने वाली जगह पर पट्टी बांधने के लिए किया जा सकता है। इसलिए पैरासिटामोल, बैंडेज, डेटॉल के अलावा फर्स्ट एड बॉक्स में कंडोम रखना भी जरूरी है।

ट्रैकिंग और कैंपिंग के लिए बेहतरीन हैं भारक की ये 5 जगहें

कानून में कंडोम का कोई जिक्र नहीं

एक कैब ड्राइवर का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस कभी कंडोम के बारे में नहीं पूछती। ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने कहा कि ऐसा कोई नियम नहीं है। फिटनेस टेस्ट में भी इसकी जांच नहीं होती। अगर किसी पर कंडोम न रखने पर जुर्माना लगाया जाता है तो उसे वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क करना चाहिए।

बाजार में बिकने वाले नकली ड्राई फ्रूट्स की ऐसे करे मिनटों पहचान, चुटकियों में पकड़ा जाएगा ठगी दुकानदार?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT