होम / Fitness Tips: बॉलीवुड की मशहूर फिटनेस ट्रेनर ने बताया, गर्मी में खुद की एनर्जी मेंटेन रखने का तरीका – Indianews

Fitness Tips: बॉलीवुड की मशहूर फिटनेस ट्रेनर ने बताया, गर्मी में खुद की एनर्जी मेंटेन रखने का तरीका – Indianews

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : April 26, 2024, 9:01 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Fitness Tips: बॉलीवुड की फिट एक्ट्रेस में से एक में गिनी जानें वाली एक्ट्रेस में से एक है अलिया भट्ट। इसका क्रेडिट उनके साथ- साथ उनकी फिटनेस ट्रेनर अनुष्का परवानी को भी जाता है। उनकी फिटनेस ट्रेनर अनुष्का परवानी ने एक वीडिओ को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है। जिसमें उन्होंने कुछ ब्रीथिंग योगा एक्सरसाइज के बारे में बताया है। जो आपको इस गर्मी के मौसम में भी एनर्जेटिक रख सकती है। ऐसा बताने के पीछे का कारण यह की भारत के कुछ हिस्सों में चिलचिलाती धूप पड़ रही है, और उनकी ये टिप्स आपको फिट एंड फाइन रख सकती है। बता दें की आलिया भट्ट के साथ-साथ अनुष्का शर्मा, रकुल प्रीत, अनन्या पांडे की फिटनेस ट्रेनर भी अनुष्का परवानी है।

Summer Diet: गर्मियों में अपनी डाइट में ये करें शामिल, इनके सेवन से बचें -Indianews

अनुष्का परवानी ने दिए टिप्स

इस चिलचिलाती धूप में उन्होंने खुद को हाइड्रेट रखने की सलाह दी है। उन्होंने रात को पूरी नींद लेने और हल्का खाना खाने की सलाह दी है। और लास्ट में योगा करने के फायदे भी बताये है। उन्होंने बोला है की, योगा करने से आप को एनर्जेटिक और तरोताज़ा पाते है। और रात में अच्छी नींद आती है। उन्होंने शीतकारी प्राणायाम करने भी सलाह दी है।

Interview: Anshuka Parwani | Alia Bhatt Yoga Trainer

Athiya Shetty ने अपनी प्रेग्नेंसी की खबरों पर लगाया फुल स्टॉप, फिट बॉडी दिखाते शेयर की मिरर सेल्फी -Indianews

हाइड्रेट फ्रूट्स
उन्होंने सलाह दी की हमें अपनी डाइट में कुछ ऐसे फलो को शामिल करना चाहिए। जिसमं पानी की मात्रा अधिक होती है। जो हमारी स्किन और हमें हाइड्रेट रखती है। जैसे तरबूज़, नारियल पानी, स्ट्राबेरी, पाइनएप्पल, पपीता है क्यूंकि इनमे पानी की मात्रा अधिक होती है।

18 Fruits That Will Keep Your Skin Hydrated During Ramadan
शीतकारी प्राणायाम
इसको करने से आपके तन और मन दोनों में शांति पहुँचती है। ये हमारे दिमाग को भी शांत रखने में मदद करता है। अगर हम इसे सोने से पहले करते है, तो हमें अच्छी नींद आती है। ये हमारे दाँत और मसूड़ों को मजबूत रखता है।

Pranayama Teacher Training India | Adwait Yoga School: International  Holistic Institute

टीवी की दुनिया से बॉलीवुड तक, आज OTT star के नाम से जाना जाता हैं ये सितारा -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT