होम / Glowing Skin: ईद के दिन सुबह उठते ही चेहरे पर लगा लें ये चीज, दिन भर चांद सा चमकेगा चेहरा -IndiaNews

Glowing Skin: ईद के दिन सुबह उठते ही चेहरे पर लगा लें ये चीज, दिन भर चांद सा चमकेगा चेहरा -IndiaNews

Babli • LAST UPDATED : June 17, 2024, 6:44 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Glowing Skin: त्योहार आते ही हर कोई अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए खई कोशिश करता है। खास कर लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए तरह तरह के प्रोजक्ट का इस्तेमाल करती है। ऐसे में ईद के मौके पर आप इन फेस पैक को एक बार ट्राई करें तो चाहें इस दिन किताना भी काम क्यों ना हो, आपके चेहरे का निखान बरकरार रहेगा।

  • ईद के दिन जरूर ट्राई करें ये फेस पैक
  • इन तरह बनाई फेस पैक

Eid Al-Adha 2024: इन रूह अफजा और खाने की चीजों के करें अपनी ईद शुरुआत -IndiaNews

ईद के दिन जरूर ट्राई करें ये फेस पैक

अगर आप भी इस बीजी शेड्यूल में चांद सी त्वचा चाहती है तो सबसे पहले एक बाउल में दही और बेसन को अच्छी तरह मिला लें, इसे चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाए, फिर ठंडे पानी से धो लें। उसके बाद एक बाउल में दही और बेसन को अच्छी तरह मिला लें, और इसे चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाए, फिर ठंडे पानी से धो लें, और थोड़ी देर तक अपने चेहरे को अपने आप सुखने दे।

Maharashtra: लिव-इन पार्टनर के साथ अप्राकृतिक शारीरिक संबंध बनाने का आरोप, पुलिस ने एक व्यक्ति पर किया मामला दर्ज -IndiaNews

इन तरह बनाई फेस पैक

इसके अलावा आप हल्दी चंदन फेस पैक बना सकते हैं। इसके लिए आप एक बाउल में हल्दी पाउडर और चंदन पाउडर को मिलकर अपने चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाएं, थोड़ी देर सुखने के बाद आप इसे फिर साफ पानी से धो ले। इसके अलावा अगर आपकी त्वचा को चंदन सुट नहीं करता है तो आप इसकी जगह एलोवेरा का इस्तेमाल भी कर सकते है। इसके लिए आप एक बाउल में एलोवेरा जेल और उसमें थोड़ा शहद मिलाकर पेस्ट बना लें, इस पेस्ट को चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगाएं, और सुखने के बाद फिर चेहरा धो लें। इन फेस पैक को ईद के एक दिन पहले चेहरे पर लगाने से आपका चेहरा चमकदार और ग्लोइंग बनेगा। आप इसे रात में सोने से पहले भी लगा सकती हैं।

सबसे अहम बात जो आपको ध्यान रखनी है वो है पैच टेस्ट। इन फेस पैक का इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट जरूर करें।

Kuwait Fire: योगी आदित्यनाथ ने कुवैत अग्निकांड के पीड़ितों के परिवारों से की मुलाकात, सहायता राशि किया वितरण -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT