होम / आखिर कैसे Coffee पीने से बढ़ेगी उम्र? इस चीज को करने से जा सकती है जान – IndiaNews

आखिर कैसे Coffee पीने से बढ़ेगी उम्र? इस चीज को करने से जा सकती है जान – IndiaNews

Simran Singh • LAST UPDATED : June 30, 2024, 12:55 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Coffee Benefitअगर आप ही अपनी उम्र को बढ़ाना चाहते हैं और अपने मरने के खतरे को कम करना चाहते हैं। तो ऐसी दो चीज हैं जिस पर आपको ध्यान देना चाहिए ज्यादातर लोगों को आपने यह कहते हुए सुना होगा कि कॉफी आपकी सेहत के लिए अच्छी नहीं है, लेकिन इस रिपोर्ट के माध्यम से हम इस थ्योरी को गलत रूप करने वाले हैं।

  • कॉफी के फायदें बढ़ाएंगे उम्र
  • 6 घंटे बैठे रहने से होता है नुकसान

कॉफी पीने से बढ़ती है उम्र

यदि आप भी उनमें से हैं जो कॉफी का सेवन नहीं करते हैं। तो आज ही शुरू कर दीजिए क्योंकि कॉफी पीने से आपकी उम्र बढ़ सकती है। इसके अलावा अगर आप उन लोगों में से है तो 6 घंटे से ज्यादा समय तक बैठे रहते हैं। तो यह आपकी मौत का कारण बन सकता है। कॉफी के फायदे के बारे में बताएं तो कॉफी पीने से वयस्कों के अंदर जीने की क्षमता बढ़ जाती है। इसके अलावा उनका मैटर बोलिज्म मजबूत होता है।

अगर आपको इसकी समस्या है तो आपको मेटाबॉलिज्म अब स्ट्रांग होने वाला है इस शरीर में इन्फ्लेमेशन बढ़ जाता हैं जिससे मौत का खतरा कई गुना तक काम हो जाता है। वहीं इस बात को खुद अमेरिका के फोनिक्स में रह रही क्लिनिकल न्यूट्रिशनिस्ट डॉ. प्रियंका रोहतगी ने कहा है। उनके मूताबिक इस चीज पर काफी लंबी खोज के बाद ये तथ्य सभी के सामने रखा गया है।

पुराने कपड़े से पोछा लगाना पड़ सकता है भारी, परिवार को होगा नुकसान – IndiaNews

ज्यादा समय तक बैठने के क्या है नुकसान

अगर आप भी उन लोगों में से है जो 6 घंटे से अधिक समय तक बैठे रहते हैं। तो यह आपके लिए जानलेवा हो सकता है। यदि आपका शरीर भी गतिहीन है, तो आपके शरीर में कई तरह की समस्या पैदा हो सकती है। जिसमें बैक पेन होना, धीरे-धीरे कमर की हड्डी का खोखला हो जाना शामिल है। इसके अलावा स्पाइन और जॉइंट्स की समस्या भी पैदा हो जाती है। कहा जाता है कि इससे रीड की हड्डी ढीली हो जाती है और कमजोर पड़ जाती है। वही हिप्स के पास मौजूद मसल्स पर भी इसका असर होता है। जो सख्त होने लगती है जिससे आपके पैर फैलाने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

गुप्त नवरात्रि पर इस उपाय से होगी पैसों की बारिश, माता रानी होगी खुश – IndiaNews

क्या है उपाय?

अगर आप भी 6 घंटे तक लगातार बैठे रहते है तो ऐसा ना करें और बीच बीच में अपने शरीर को हीलाते रहे इससे आपका शरीर सख्त नहीं होगा और शरीर का ब्लैड फ्लो भी चलता रहेगी।

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

T20 World Cup फाइनल्स में भारतीयों ने तोड़े ये सारे रिकॉर्ड्स, फैंस को दी डबल खुशी-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT