होम / Rice Water Beauty Hack: कोरियन जैसी चाहिए स्किन तो इस पानी का करें उपयोग

Rice Water Beauty Hack: कोरियन जैसी चाहिए स्किन तो इस पानी का करें उपयोग

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : April 2, 2024, 4:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rice Water beauty hack: कोरियन गर्ल्स जैसी स्किन हर कोई पाना चाहता है। उनकी स्किन में एक अलग सी चमक होती है, ग्लो होता है। वैसे तो मार्केट में कई में कई ब्यूटी प्रोडक्टस मौजूद हैं जो ग्लॉसी स्किन देने का दावा करती हैं, पर वो इतने महंगे होते हैं कि हर कोई इस्तेमाल नहीं कर सकता, ऊपर से साइड इफेक्ट्स का ख़तरा अलग। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे घर बैठे ही आप ग्लॉसी स्किन पा सकते हैं।

चावल का पानी चेहरे के लिए अमृत है। चावल के पानी से चेहरा खिला-खिला लगेगा, कोई दाग-धब्बे नहीं रहेंगे। आपको बता दें कि जापान में 100 वर्षों से भी अधिक समय से लोग चावल का पानी सुंदर त्वचा के लिए इस्तेमाल करते चले आ रहे हैं। आज हम वही तरीका आपके साथ साझा करने जा रहे हैं।

देश AAP: आप के इस खास सदस्य का निधन, इंडिया अगेंस्ट करप्शन आंदोलन के दौरान थामा था पार्टी का दामन

चावल के पानी के क्या हैं फायदे?

चावल का पानी सूर्य की तेज़ किरणों की वजह से ख़राब हुई स्किन को ठीक करने में मदद करता है। ये स्किन में कोलेजन की मात्रा को बढ़ाता है जिसकी वजह से त्वचा सॉफ्ट रहती है और झूर्रियाँ नहीं आती हैं। इतना ही नहीं, चावल के पानी में एंटी-एजिंग गुण होते हैं।

त्वचा के रंग को हलका करने और दाग-धब्बों को ख़त्म करने में मदद करता है।

अगर आपकी स्किन बहुत ड्राई रहती है तो इसके लिए भी चावल का पानी बहुत उपयोगी है।

Trending Arvind Kejriwal: केजरीवाल ही थे जिन्होंने…,आतिशी के दावे पर बीजेपी ने किया पलटवार

कैसे करें इस्तेमाल?

चावल को आधे घण्टे के लिए पानी में भिगोकर रख दें। बेद में इसे छानकर एक साफ़ जार में स्टोर करके फ्रिज में रख दें। अब रोज़ाना इस पानी को अपने चेहरे पर लगाएं। आप इसे रात में भी अपने चेहरे पर लगाकर छोड़ सकते हैं और सुबह अपना चेहरा साबुन से धुल लें।

एक तरीका और है चावल के पानी को इस्तेमाल करने का। रात को सोने से पहले अपने चेहरे को साबुन या फेसवॉश से धुल लें। अब पहले एलोवेरा जेल से चेहरे को 5 मिनट तक मसाज करें और फिर चेहरा सूख जाने पर चावल के पानी को चेहरे पर लगा लें, 5 मिनट के बाद फिर से एलोवेरा जेल को गुलाब जल में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाकर छोड़ दें।

अगर आपने ये तरीका रोज़ाना इस्तेमाल किया तो 1 महीने के अंदर ही आपको फ़र्क दिख जाएगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.