होम / Akshay Kumar जैसी पाना चाहते है फिटनेस, तो डेली रूटीन में इन टिप्स को करें फॉलों

Akshay Kumar जैसी पाना चाहते है फिटनेस, तो डेली रूटीन में इन टिप्स को करें फॉलों

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : April 12, 2024, 9:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Akshay Kumar Fitness: इन दिनों अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अपनी आने वाली फिल्म ‘छोटे मियां बडे मियां’ को लेकर काफी चर्चा में हैं। वैसे तो अक्षय अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा चर्चा में ही रहते हैं। 56 साल की उम्र में आज भी अक्षय 30 के ही लगते है। और ऐसा इस लिए है कि अक्षय कितने ही बिजी क्यों ना हों। अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा सतर्क रहते हैं। यही वजह है कि अक्षय आज भी फिट रहते हैं। साथियों अगर आपको अक्षय कि फिटनेस का राज नहीं पता तो इस वीडियो को ध्यान से देखिए। क्योंकि हम आज आपको अक्षय कुमार की फिटनेस का राज बता रहे हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी फिटनेस भी अक्षय कुमार जैसी हो जाये तो जरा गौर कीजिए।

फिट रहने के लिए सबसे जरूरी डाइट है। अगर आपकी डाइट हेल्दी है तो आपको फिट रहने से कोई नही रोक सकता है। बस आपको अपनी डाइट को हेल्दी रखना होगा। अक्षय कुमार सुबह को एक गिलास दूध, मिल्क शेक या फिर जूस, अंडा, और परांठा खाते हैं। वहीं स्नेक्स क्रेविंग को खत्म करने के लिए एक्टर ड्राई फ्रूट, फ्रूट्स लेते हैं। लंच में एक्टर उबला हुआ चिकन या फिर, मिक्स हरी सब्जियां, दाल और दही जैसी हेल्दी चीजें खाते हैं। अक्षय कुमार के रात के खाने में हरी सब्जियां, सूप और सलाद आदि शामिल होता है।

धूप-धूल ने छीन लिया है चेहरे का निखार, तो इन होममेड चॉकलेट पैक्स से पाएं ग्लोइंग स्किन – India News

एक्टर अक्षय कुमार अपना स्टेमिना बढ़ाने के लिए सप्ताह में दो बार बास्केटबॉल खेलते हैं।. इसके अलावा अक्षय स्विमिंग करते हैं। दरअसल स्विमिंग करने से आप न सिर्फ फिजिकली फिट रहते हैं बल्कि मेंटली भी हेल्दी रहने में हेल्प मिलती है। वर्कआउट का टाइम न होने पर अक्षय कुछ देर वॉक जरूर करते हैं।

अक्षय कुमार अपना डेली रूटीन को फॉलो करना नहीं भूलते। हेल्दी रहने के लिए वो रोजाना करीब आधे घंटे मेडिटेशन करते हैं। इसके साथ ही खुद को हाइड्रेट रखने के दिन में लिए 4-5 लीटर पानी पीते हैं। वहीं अक्षय फिट रहने के लिए प्रोटीन शेक लेने की बजाय अच्छी डाइट लेते हैं। क्योंकि उनका मानना है, प्रोटीन शेक से लॉन्ग टर्म नुकसान हो सकता है।. रात को सोने के करीब 4 घंटे पहले ही खाना खा लेते हैं।

Summer Skin Care: गर्मियों में चेहरे की चमक को बरकरार रखने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय, बढ़ेगा निखार – India News

वैसे बॉलीवुड में हर एक्टर अपनी फिटनेस को लेकर एक्टिव रहता है। लेकिन अक्षय कुमार की बात ही अलग है। अक्षय कुमार की फिटनेस के तो करोड़ों लोग दीवाने हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपकी फिटनेस भी अक्षय कुमार जैसी ही हो जाये तो आपको अक्षय जितनी ही मेहनत करनी होगी। ये तो सभी जानते हैं कि अक्षय रोजाना सुबह 4 बजे उठकर वॉक पर चले जाते हैं। आपको भी नींद को त्यागकर अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा।

Written by Prashant Pratap Singh

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Iran-Israel: ईरान का अमेरिका और ब्रिटेन पर कार्रवाई, इनके कई व्यक्तियों और संस्थाओं पर लगाया प्रतिबंध- Indianews
BYD की इन 5 कारों ने दुनियाभर में मचाया धमाल, टेस्ला से लेकर मर्सिडीज-बीएमडब्ल्यू तक की हालत खराब-Indianews
IPL 2024: आउट या नॉट आउट? थर्ड अंपायर के विवादित फैसले से कैसे ट्रैविस हेड को मिला जीवनदान देखें वीडियो- Indianews
Begum Samru: दिल्ली के चावड़ी बाजार की तवायफ कैसे बनी रियासत की बेगम, जानिए कौन है बेगम समरू- Indianews
Okaya Ferrato Disruptor स्पोर्टी लुक और दमदार रेंज के साथ हुई लॉन्च, सिर्फ 25 पैसे में चलेगी एक किलोमीटर- Indianews
Sarkari Naukri: IIT में निकली बंपर भर्ती, मिलेगी 78 तक सैलरी, होनी चाहिए बस ये योग्यता-Indianews
Sarkari Naukri 2024: बिना परीक्षा RINL में मिलेगी नौकरी, 20000 तक मिलेगी मंथली सैलरी-Indianews
ADVERTISEMENT