होम / IRCTC Arunachal Package: परिवार के साथ इस सुंदर जगह पर बिताएं 8 दिन, IRCTC ने की स्पेशल पैकेज की घोषणा-Indianews

IRCTC Arunachal Package: परिवार के साथ इस सुंदर जगह पर बिताएं 8 दिन, IRCTC ने की स्पेशल पैकेज की घोषणा-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : May 7, 2024, 11:55 am IST
India News(इंडिया न्यूज), IRCTC Arunachal Package: हर इंसान चाहता है कि वो अपने माता-पिता और परिवार के साथ समय बिताए, एक ऐसी ट्रिप की योजना बनाए जहां उसे सुकून मिले। वैसे ही आईआरसीटीसी के इस स्पेशल पैकेज में आप तेजपुर, भालुकपोंग, दिरांग, तवांग और बोमडिला घूम पाएंगे। इस पैकेज में आप 7 दिन कंफर्ट होटल में रहेंगे। मील प्लान की बात करें तो इस पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट और डिनर मिलेगा। है न हैरान करने वाली बात? चलिए आपको इस खबर में बताते हैं इससे जुड़ी सारी जानकारी।

अरुणाचल प्रदेश की गिनती देश के सुंदर राज्यों में की जाती है। देश के साथ दूसरे देशों के पर्यटक यहां घूमने के लिए आते हैं। यहां घूमने के लिए भी एक से बढ़कर एक जगह है। अगर आप इसी महीने अरुणाचल प्रदेश घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो ये खबर आपके बड़े काम की हो सकती है। दरअसल आईआरसीटीसी ने अरुणाचल प्रदेश को लेकर एक स्पेशल पैकेज निकाला है, जिसमें आप यहां की कई सुंदर-सुंदर जगह घूम पाएंगे। आईआरसीटीसी के इस स्पेशल पैकेज का नाम है। ये पैकेज 7 रात और 8 दिन का है। ये पैकेज इसी महीने की 10 तारीख, यानी 10 मई को गुवाहाटी से शुरू होगा। ट्रैवलिंग मोड बॉय रोड का रहेगा, जिसमें आपको कार से घुमाया जाएगा।

आईआरसीटीसी के इस स्पेशल पैकेज में ये शामिल है 

आईआरसीटीसी के इस स्पेशल पैकेज में आप तेजपुर, भालुकपोंग, दिरांग, तवांग और बोमडिला घूम पाएंगे। इस पैकेज में आप 7 दिन कंफर्ट होटल में रहेंगे। मील प्लान की बात करें तो इस पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट और डिनर मिलेगा। इस पैकेज में आपको इनोवा/एसी टेंपो ट्रैवलर/मिनी बस/या इसी तरह की गाड़ी से घुमाया जाएगा। इस पैकेज में कम से कम 6 लोग जरूर होने चाहिए। इसके अलावा इस पैकेज में आपको ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा। इनर लाइन परमिट, रोड टोल टैक्स, पार्किंग फीस, टैक्स और जीएसटी भी इस टूर पैकेज की प्राइस में शामिल है।
बात अगर इस स्पेशल पैकेज के प्राइस की करें तो सिंगल बुक करने पर आपको 44,900 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं डबल शेयरिंग में 33,370 रुपए और ट्रिपल शेयरिंग में 30,930 रुपए खर्च होंगे। इसके अलावा 5 साल से 11 साल तक के बच्चे के लिए बेड लेने पर 25,690 रुपए और 2 साल से 4 साल तक के बच्चे के लिए बेड नहीं लेने पर 18,760 रुपए खर्च करने होंगे। अगर आप भी इस पैकेज को बुक करने की सोच रहे हैं तो आप इसे आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर खुद भी बुक कर सकते हैं। तो अगर आप एक ऐसे ही अवसर का इंतजार कर रहे थे तो इसका लुफ्त जरूर उठाएं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT