होम / अगर Live in Relationship में रह रहे या फिर भविष्य में रहने का बना रहे प्लान तो जरूर रखें इन बातों का ध्यान

अगर Live in Relationship में रह रहे या फिर भविष्य में रहने का बना रहे प्लान तो जरूर रखें इन बातों का ध्यान

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 18, 2022, 8:13 pm IST

Live in Relationship and Precautions: श्रद्धा मर्डर केस ने हर किसी को हैरान कर दिया है। कथित तौर पर जिस तरह से आफताब ने श्रद्धा के मर्डर को अंजाम दिया, उसे सुनकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो गए है। ऐसी झंझोर देने वाली वारदात सामने आने के बाद से लिव इन रिलेशनशिप को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आफताब ने श्रद्धा के शरीर के 35 टुकड़े करके दक्षिणी दिल्ली के जंगल (महरौली) में ठिकाने लगा दिया। लेकिन इसके बाद ये खबर है कि आफताब ने 35 टुकड़े नहीं बल्कि 18 से 20 टुकड़े किए थे।

आरोपी की इस दरिंदगी की खबर जिस किसी ने पढ़ी है, लिव-इन रिलेशनशिप में जाने से पहले कई बार सोचेगा। इसके बाद भी जो लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे हैं या फिर भविष्य में रहने का प्लान बना रहे हैं तो उनको कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए। यहां पढ़े लिव-इन रिलेशनशिप में जाने से पहले ये जरुरी बातें।

लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वाले इन बातों का रखें ध्यान

  • आप अपने पार्टनर के साथ लिव-इन रिलेशनशिप जैसे किसी रिश्ते में हैं या ऐसे रिश्ते में रहना चाहते हैं तो इन बातों का जरूर ध्यान रखें। सबसे पहले अपने परिवार को इस बात की जानकारी दें या फिर परिवार को भरोसे में लें।
  • अपने पार्टनर के साथ रहते हुए भी दोस्तों और परिवार वालों से बात करते रहें। अगर परिवार में किसी तरह का मन-मुटाव बन रहा है तो दोस्तों को अपने इस रिश्ते के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी जरुर शेयर करते रहें। अपने पार्टनर की गलतियों को इग्नोर करने के बजाय, उससे बात करें और परेशानी का हल पता करें।
  • अपने साथी पर किसी तरह का शक होने की दशा में अपने किसी करीबी को जरूर बताएं। इसके साथ घरवालों को भी इस बात की जानकारी जरूर दें। दोस्तों के साथ अपने रिश्ते में आने वाली दिक्कतों को शेयर करें।
  • अगर आपका साथी किसी तरह की मानसिक परेशानी से जूझ रहा है तो उससे बात करें। अपने रिश्ते को बचाने की आड़ में अपनी अहमियत कम न करें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT