होम / जुड़वां बच्चों की मां Pankhuri Awasthy ने शेयर किया अपना डाइट प्लान, इस तरह शेप में आई एक्ट्रेस – Indianews

जुड़वां बच्चों की मां Pankhuri Awasthy ने शेयर किया अपना डाइट प्लान, इस तरह शेप में आई एक्ट्रेस – Indianews

Simran Singh • LAST UPDATED : April 21, 2024, 7:28 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Pankhuri Awasthy Diet Plan, दिल्ली: जुड़वां बच्चों की मां पंखुड़ी अवस्थी ने अपनी फिटनेस पर वापस लौटने में समय बर्बाद नहीं किया। नई माँ ने अपने लिए कुछ समय निकाला और तीन महीने के भीतर वापस अपने पुराने लुक में आ गई। कुछ महीने पहले, उनके पति, अभिनेता गौतम रोडे ने खुलासा किया था कि वह गर्भावस्था के बाद के वज़न को अलविदा कहने के लिए पिलेट्स सत्र में भाग ले रही थीं। साथ ही, रोडे ने उसे वापस आकार में लाने के लिए खुद एक वर्कआउट भी तैयार किया है।

लेकिन आप जानते हैं कि वे क्या कहते हैं: एब्स रसोई में बनते हैं! पंखुड़ी ने सुनिश्चित किया कि उसका डायट प्लान हो और वह कोई भी रहस्य गुप्त न रखे। उन्होंने अपना खाना सोशल मीडिया पर अपने फॉलोअर्स के साथ शेयर किया।

पंखुड़ी अवस्थी का नाश्ता

दिन की सही शुरुआत करते हुए पंखुड़ी अवस्थी ने पौष्टिक नाश्ता किया। जिसमें चोकर आटा फ्रेंकी को चने के कटलेट के साथ जोड़ा गया है। किसने कहा कि स्वस्थ भोजन स्वादिष्ट नहीं हो सकता? वह सब कुछ नहीं हैं। कभी-कभी, वह सत्तू ओट चोकर परांठे भी खाती थीं। ये फाइबर युक्त विकल्प उसके दिन की शुरुआत करने के लिए लगातार ऊर्जा को बढ़ावा देते हैं और उसे लंबे समय तक भरा हुआ महसूस कराते हैं, जो जुड़वा बच्चों की देखभाल करने में व्यस्त माँ के लिए सही है। Pankhuri Awasthy Diet Plan

Pankhuri Awasthy's breakfast Instagram Story
Pankhuri Awasthy’s breakfast Instagram Story
Pankhuri Awasthy's breakfast Instagram Story
Pankhuri Awasthy’s breakfast Instagram Story

Munawar Faruqui की तबीयत हुई खराब, फैंस ने सेहत की मांगी दुआ

पंखुड़ी अवस्थी का लंच Pankhuri Awasthy Diet Plan

दोपहर के भोजन के लिए, पंखुरी ने इसे दक्षिण भारतीय स्वाद के साथ पौष्टिक रखा। उन्होंने सांबर के साथ परोसी जाने वाली ओट्स इडली को चुना, जो फाइबर और प्रोटीन से भरपूर एक आरामदायक और हल्का भोजन था। एक और दिन, उसने रायता के साथ दलिया खिचड़ी का स्वाद चखा, जो टूटे हुए गेहूं और दाल का एक पौष्टिक मिश्रण था जिसे पूर्णता से पकाया गया था।

Pankhuri Awasthy's lunch Instagram Story
Pankhuri Awasthy’s lunch Instagram Story

Chaitra Purnima 2024: इस दिन है चैत्र महीने के पूर्णिमा, जानें क्या है डेट और शुभ मुहूर्त – Indianews

इसके साथ ही पनीर से भरे चीले को न भूलें, यह एक प्रोटीन से भरपूर पैनकेक जैसा व्यंजन है जो स्वादिष्ट और पेट भरने वाला दोनों है। दोपहर के भोजन के ये विकल्प न केवल स्वादिष्ट हैं, बल्कि उन्हें दिन भर ऊर्जावान बनाए रखने के लिए कार्ब्स, प्रोटीन और आवश्यक पोषक तत्वों का संतुलित मिश्रण भी प्रदान करते हैं।

Pankhuri Awasthy's lunch Instagram Story
Pankhuri Awasthy’s lunch Instagram Story

रात के खाने के लिए

अपने दिन को स्वस्थ तरीके से पूरा करते हुए पंखुड़ी ने हल्के और पौष्टिक रात के खाने को चुना। तली हुई सब्जियाँ उसकी थाली में बार-बार आती थीं, जो भरपूर स्वाद और आवश्यक विटामिन और खनिज प्रदान करती थीं। और जब उसे कुछ और अधिक खाने की इच्छा हुई, तो उसने सब्जियों के साथ क्विनोआ का सेवन करना शुरू कर दिया, जो फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर प्रोटीन का एक संपूर्ण स्रोत है। रात के खाने के ये विकल्प न केवल पेट के लिए हल्के होते हैं, बल्कि यह भी सुनिश्चित करते हैं कि उन्हें अनावश्यक कैलोरी खर्च किए बिना आवश्यक पोषक तत्व मिलते रहें।

Pankhuri Awasthy's dinner Instagram Story
Pankhuri Awasthy’s dinner Instagram Story

Arthritis Diet: गठिया के मरीजों को खूब खानी चाहिए ये चीजें, नहीं होगी कभी अर्थराइटिस की शिकायत

स्वस्थ भोजन और समर्पित वर्कआउट के संतुलन के साथ, पंखुड़ी ने अपनी गर्भावस्था से पहले की फिटनेस के स्तर को फिर से हासिल कर लिया, साथ ही हर जगह नई माताओं के लिए एक उदाहरण भी स्थापित किया।

Pankhuri Awasthy's dinner Instagram Story
Pankhuri Awasthy’s dinner Instagram Story

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT