होम / Skin Care: क्लीन एंड क्लीयर स्किन पाने के लिए अपनाएं ये आसान घरेलू उपाय, दाग-धब्बों होंगे दूर

Skin Care: क्लीन एंड क्लीयर स्किन पाने के लिए अपनाएं ये आसान घरेलू उपाय, दाग-धब्बों होंगे दूर

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 22, 2023, 9:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Skin Dark Spots Remedies: क्लीन एंड क्लीयर स्किन आपकी खूबसूरती ही नहीं बल्कि अच्छी सेहत की भी पहचान होती है। लेकिन लाइफस्टाइल और खानपान की खराब आदतों का असर हमारी स्किन पर भी पड़ता है, जिस वजह से त्वचा रफ एंड डल हो जाती है। साथ ही कील-मुहांसे भी होते रहते हैं। अगर आप चाहती हैं बेदाग त्वचा तो अपनाएं ये आसान घरेलू उपाय। तो यहां जानिए बेदाग त्वचा पाने के घरेलू उपाय।

डिटॉक्स वॉटर का करें सेवन

कटा खीरा, नींबू के टुकड़े, पुदीने की पत्तियों को रातभर के लिए एक जग में पानी में डालकर छोड़ दें। चाहें तो बाहर रखें या फिर फ्रिज में भी रख सकती हैं। किसी बॉटल में भर लें और दिनभर इसे थोड़ा-थोड़ा पीती रहें।

शहद

सर्दियों में त्वचा को हेल्दी एंड हैप्पी रखने में शहद बेहद असरदार उपाय है। इसके लिए चेहरे पर शहद की एक पतली लेयर लगाएं। लगभग 15 मिनट लगाकर रखें। उसके बाद गुनगुने पानी से इसे धो लें। इसे रोजाना इस्तेमाल करें।

नारियल तेल

नारियल तेल को गुनगुना कर लें। इसकी दो से तीन बूंदें हथेलियों पर डालें और इससे चेहरे की सर्कुलर मोशन में मसाज करें।कम से कम पांच मिनट ऐसे ही लगा रहने दें। फिर कॉटन या टॉवेल की मदद से एक्स्ट्रा ऑयल को पोंछ लें।

नींबू

नींबू का एक छोटा टुकड़ा लें। इसमें शहद की कुछ बूंदें मिलाएं। अब इससे चेहरे की गोलाई में मसाज करें। पांच से दस मिनट रखने के बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

ग्रीन टी

रोजाना एक कप ग्रीन टी पीने से भी स्किन से जुड़ी परेशानियां दूर रहती हैं। इसके लिए खोलते पानी में ग्रीन टी बैग डालें। इसके साथ ही इसमें एक चम्मच शहद भी मिलाएं। अब इसे पी लें।

ये सारे ही उपाय नेचुरल हैं और बेहद असरदार भी। नियमित इस्तेमाल से कम दिनों में आप इसका असर देख सकते हैं।

 

Read Also:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Cannes 2024: Rajpal Yadav ने काम चालू है की स्क्रीनिंग के लिए कान्स में किया डेब्यू, डायरेक्टर पलाश मुच्छल संग शेयर की तस्वीरें -Indianews
GT VS SRH: गुजरात टाइटंस को हरा प्लेऑफ में पहुंचना चाहेगी हैदराबाद, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews
Paris Olympic 2024: क्या प्यार के शहर पेरिस में एथलीटों को मिलेंगे ‘एंटी-सेक्स’ बेड ? Indianews
HD Revanna :रेप केस में कर्नाटक नेता HD रेवन्ना को मिली राहत, कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत-Indianews
Cannes 2024: Aishwarya Rai Bachchan अपनी बेटी आराध्या संग पहुंची फ्रेंच रिवेरा, फूलों के साथ किया स्वागत -Indianews
Kerala Hospital: उंगली का करना था ऑपरेशन गलती से कर दिया जीभ का, पेट में कैंची छोड़ने वाले अस्पताल का नया कारनामा-Indianews
Free Dhaniya: सोशल मीडिया पर धनिया के पत्ते को लेकर छिड़ी बहस, क्या अब फ्री में धनिया देगा ब्लिंकिट ?-Indianews
ADVERTISEMENT